कोरोना के मामलों ने बढ़ाई सरकार की चिंता

109

नई दिल्ली : देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में एक बार फिर तेजी देखी जानी लगी है। हर दिन के साथ कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पिछले आंकड़ा जारी करते हुए बताया है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5,335 नए मामले सामने आए हैं। पिछले दो दिनों में कोरोना के मामलों की संख्या लगातार पांच हजार से ज्यादा रही है। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 28,303 हो गई है।


स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि अब तक कोविड-19 के कुल 4,47,22,605 मामले दर्ज किए गए हैं। जिसमें से 4,41,85,858 मरीज कोरोना से स्वस्थ्य हो चुके हैं। कोरोना से मरीजों के स्वस्थ होने की दर 98.77 प्रतिशत है। अब तक कोरोना संक्रमण से कुल 5,30,943 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।
कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज बैठक की है।

बैठक मे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने देश में बढ़ते जा रहे कोरोना केसों को लेकर चिंता जाहिर की है। इसके लिए उन्होंने देश में कोविड-19 की स्थिति को लेकर राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की।

बैठक के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि हमें सतर्क रहना है और अनावश्यक भय नहीं फैलाना है। उन्होंने सभी स्वास्थ्य मंत्रियों से निवेदन किया कि वो अपने राज्यों में कोविड की स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं और इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर समीक्षा बैठक करें। आपको बताते चलें कि 10 व 11 अप्रैल को पूरे देश में कोविड को लेकर मॉक ड्रिल कराने की बात भी कही गई है।