क्रिकेटर शमी के खिलाफ हसीन जहां पहुंची SC

लगाए गंभीर आरोप

69

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर उनकी पूर्व पत्नी हसीन जहां ने एक बार फिर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। इस आरोप के बाद मोहम्मद शमी एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं।

हसीन जहां ने आरोप लगाया कि शमी के अब भी कुछ लड़कियों से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चल रहे हैं। उसने यह भी आरोप लगाया कि शमी अक्सर उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे।

हाल ही में उन्होंने शमी के गिरफ्तारी वारंट पर लगी रोक हटाने के लिए देश के सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। इस संबंध में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दायर की गई थी।
गौरतलब है कि शमी-हसीन ने 2014 में शादी की थी। उनकी एक बेटी है। हालांकि, कपल के बीच अनबन के चलते उन्होंने अलग होने का फैसला किया। इसी क्रम में हसीन जहां ने 2018 में शमी पर घरेलू हिंसा, मारपीट और दहेज प्रताड़ना के भी आरोप लगाए थे। इस मामले को लेकर हसीन ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

शमी के खिलाफ मारपीट, हत्या के प्रयास, घरेलू हिंसा और अन्य के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। इसी क्रम में अगस्त 2019 में कोलकाता की अलीपुर कोर्ट ने क्रिकेटर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था, लेकिन जब शमी ने इसे सेशन कोर्ट में चुनौती दी तो सेशन कोर्ट ने सितंबर 2019 में गिरफ्तारी वारंट और आपराधिक जांच प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी।

सूत्रों के हवाले से पता चला है कि हसीन की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका में शमी पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं जिनमें कहा गया है कि बीसीसीआई द्वारा किसी मैच के दौरान शमी को ठहराने के लिए जिन कमरों की व्यवस्था की जाती है, उनमें वह अक्सर यौन क्रिया में लिप्त पाया जाता है।

याचिका के तहत शमी को गिरफ्तार करने की मांग के साथ ही कहा गया है कि शमी के परिवार वाले लगातार हसीन जहां के साथ मारपीट करते रहे हैं और उनसे दहेज की मांग की जाती है। अदालत में अभी इस मामले की सुनवाई होनी बाकी है।