तेंदुवे के आंतक का शिकार हुए अब बरवाडीह के लोग

वृद्ध मुस्ताक खान को लेपर्ड ने अपना शिकार बनाया

63

लातेहार : तेंदुवे के आंतक का शिकार हुए अब बरवाडीह के लोग। इधर गढ़वा में बीते कई दिनों से  तेंदुवे का आतंक थमने का नाम ले रहा है । लगातार लोग शिकार हो रहे हैं।

वन विभाग के पधिकारी तेंदुवे को जिन्दा या मुर्दा पकड़ने की तमाम कोशिशें का रहे हैं। वहीं  तेंदुवा  पकड में आने की बजाय एक के बाद एक घटनाओं को अंजाम दे रहा है।

वहीं एक और  घटना लातेहार में घटी है । जहां बरवाडीह प्रखण्ड के छेचा पंचायत के रहमत नगर पठान टोला निवासी वृद्ध मुस्ताक खान को लेपर्ड ने अपना शिकार बनाया।

बताया जाता है कि रविवार अहले सुबह  55 वर्षीय वृद्ध मुस्ताक खान शौच के लिए निकला था ।लेपर्ड का शिकार हो गया। घटना के बाद पूरे गांव में मातम के साथ-साथ क्षेत्र में भय का माहौल व्याप्त है।

घटना की सूचना मिलते ही मनिका  विधायक रामचंद्र सिंह, थाना प्रभारी श्रीनिवास सिंह और प्रखण्ड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय ने घटनास्थल पहुंचकर जायजा लिया ।

वहीं  संबंधित विभागीय पधिकारी नदारद दिखे। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग पर नाराजगी जाहिर करते हुए शव के साथ घंटो हंगामा किया।

परिजनों को सरकारी प्रवधान के तहत मुआवजे के साथ -साथ नौकरी की मांग की जा रही है।प्रदर्शनकारियों से डीएफओ कुमार आशीष की टेलीफोनिक वार्ता और विधायक रामचंद्र सिंह और व थाना प्रभारी के आश्वासन बाद शव को हटाया गया .

मृतक के परिजनों को वन विभाग के वनपाल शशांक शेखर पांडेय के द्वारा तत्काल 10 हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान किया गया। इसके साथ ही प्रखण्ड विकास पदाधिकारी राकेश सहाय ने भी स्थानीय डीलर को 50 किलो अनाज अविलंब देने का निर्देश दिया।

 

यह भी पढ़ें : भालुओं के हमले में वार्ड सदस्य घायल