दुनिया को अलविदा कह चले CID एक्टर दिनेश फडनीस

57 वर्ष की आयु में हुआ निधन

53

मुंबईः टेलीविजन के लोकप्रिय शो सीआईडी में फ्रेडरिक् का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का मंगलवार को 57 वर्ष की आयु में निधन हो गया।बताया जा रहा है कि उनका निधन  मल्टीपल ऑर्गन फेलियर होने के कारण रात 12 बजकर 8 मिनट पर हो गया। उन्हे मुंबई  के Tunga अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके साथ काम करने वाले अभिनेता दयानंद शेट्टी ने बताया कि वह बीते कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर थे। उन्हें  कई दिक्कतें होने के कारण उन्हें कल ही वेंटिलेटर से हटाया गया था।

इससे पहले शनिवार को खबर आई थी कि दिनेश को दिल का दौरा पड़ा है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन बाद मे दयानंद ने इस बात को गलत बताते हुए कहा कि उन्हें हार्ट अटैक नहीं आया था, बल्कि उनका लिवर डैमेज हो गया था।

अगर दिनेश के फिल्मी करियर की बात करें तो कई फिल्मों में उन्होंने काम किया। लेकिन उनको असली पहचान सीआईडी से मिली थी। उन्होनें लोकप्रिय सीरियल सीआईडी में साल 1998 से 2018  तक  काम किया और इसी सीरियल से वे देश के हर घर तक मशहुर हो गए।  सीआईडी के अलावा भी  उन्होंने कई धारावाहिकों में काम किया। लोकप्रिय शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में भी नजर आये थे । उन्होंने इस शो में कैमियो किया था। इसके इतर उनकी फिल्मी जीवन की बात करें तो उन्होंने  ऋतिक रोशन की सुपरहीट फिल्म ‘सुपर 30’ और ‘सरफरोश’ जैसी फिल्मों में भी सपोर्टिंग रोल निभाया था।

बहुत ही कम उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। उनका जाना टीवी इंडस्ट्री के लिए बड़े नुकशान की तरह है।