बीजेपी के वोट बैंक में सपा की सेंध

अखिलेश यादव की नई रणनीति से बीजेपी को घेरने की कोशिश

66

यूपी : सोमवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में पीडीए यात्रा शुरू हुई।  इस यात्रा से पहले अखिलेश यादव ने एक संवाददाता सम्मेलन किया। सम्मेलन के दौरान अखिलेश यादव से पीडीए को लेकर जब सवाल पूछा गया तो जवाब में यूपी उन्होंने कहा- ‘A फॉर अगड़ा भी है। क्या पिछड़ा ही ऐसा स्टेडियम बना सकता है। जिसने स्टेडियम बनाया वो अगड़ा है और जो स्टेडियम में तस्वीर खिंचवा रहे वो पिछड़ा है।

अखिलेश ने कहा कि ‘PDA यात्रा में सब शामिल हैं, कोई ऐसा नहीं जो अलग हो रहा हो इससे जहां हम पिछड़े, दलित अल्पसंख्यक- मुसलमान भाई की बात कर रहे हैं, वहीं PDA आधी आबादी और अगड़े समाज की भी बात कर रहा है। ये यात्रा भारतीय जनता पार्टी की पोल खोल रही है।

बता दें बीते कुछ महीनों से अखिलेश यादव, आगामी लोकसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस के वोट बैंक माने जाने वाले वर्गों को एकजुट करने के लिए पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यकों को साथ लाने में जुटे हुए थे। माना जाता है कि यूपी में अगड़ों की बड़ीं संख्या, भारतीय जनता पार्टी को वोट करती है। ऐसे में अब PDA की अखिलेश की नई परिभाषा से बीजेपी की परेशानी बढ़ सकती है।

सपा ने PDA की नई परिभाषा ऐसे वक्त में दी है जब एक ओर बीजेपी अपने वोटों को सहेजने में लगी हुई है तो वहीं बसपा भी वोटबैंक में सेंध लगने से बचने की कोशिश में है। पीडीए यात्रा शुरू होने से पहले अखिलेश यादव के इस बयान कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं।

सोमवार को  सायकिल यात्रा में सपा समर्थक काफी जोश में दिखें