बीरभूम में बीजेपी की अंदरूनी कलह आई सामनेबीरभूम में बीजेपी की अंदरूनी कलह आई सामनेबीरभूम में बीजेपी की अंदरूनी कलह आई सामने

शुभेंदु के सभा से पहले लगे पोस्टर, लिखा गया- चोर मुक्त करना बीरभूम

39

बीरभूम ः पश्चिम बंगाल बीजेपी के भीतर का घमासान किसी से छुपा नहीं है। लगातार बंगाल बीजेपी के भीतर विरोध के स्वर उठते रहे हैं। और पार्टी के नेता एक दूसरे पर ही पोस्टर वार खेल रहे हैं। कुछ दिन पहले सैथिया में शुभेंदु अधिकारी की एक सभा से पहले लिखा हुआ मिला था कि बंगाल भाजपा को चोर मुक्त करना होगा। अब बीरभूम के सिउड़ी में भी इसी प्रकार का पोस्टर देखने को मिला है।

आपको बताते चलें कि सिउड़ी शुभेंदु अधिकारी की सभा होने वाली है। सभा से पहले कई जगहों पर इस प्रकार के पोस्टर लगे हुए हैं। बीरभूम जिले के सभापति ध्रव साहा के घर के सामने और यहां तक की उनकी गाड़ी पर भी इसी प्रकार के पोस्टर लगा हुआ था। पोस्टर में ध्रुव साहा के खिलाफ ईडी और सीबीआई जांच की भी मांग की गई है। पोस्टर में लिखा है, ‘शुभेंदु दा बीरभूम बीजेपी से चोरों और भ्रष्टाचार को हटाओ।’

बीजेपी बचाओ कमेटी के नाम से लगाए गए पोस्टर में लिखा है, ‘ध्रुव साहा, जो तृणमूल से पैसे लेकर बीजेपी को हराने की कोशिश कर रहे हैं।’ शुभेंदु की बैठक से पहले पूरे सैथिया में पोस्टर बिखरे हुए थे। भाजपा के जिला अध्यक्ष ने पलटवार करते हुए कहा है कि इसके पीछे तृणमूल का हाथ है। लेकिन टीएमसी ने पलटवार करते हुए कहा है कि ये बीजेपी की अंदरूनी लड़ाई है।

आपको बताते चलें कि बंगाल बीजेपी लगातार टीएमसी और ममता बनर्जी के खिलाफ चोर-चोर नारे का इस्तेमाल करती आई है। विधानसभा सत्र के बीच में तृणमूल और बीजेपी दोनों खेमों के विधायक एक-दूसरे पर ‘चोर-चोर’ के नारे लगाते दिखे। और इस बार बीजेपी के ‘चोर’ हमले के जवाब में तृणमूल का ‘बड़ा चोर’ अभियान चलाना शुरू किया है।

उत्तर बंगाल के चालसा में शुवेंदु अधिकारी के खिलाफ तृणमूल ने माइक से ‘बड़ा चोर’ का नारा लगाया था। वहां माइक पर यह कहते सुना गया, ‘बांग्ला का सबसे बड़ा चोर चालसा में आया है। आज सड़क पर सोने के आभूषण पहनें या बटुआ लेकर चलने वाले सावधानी से चलें। सभी लोग घर के दरवाजे अच्छे से बंद रखें।

यहां तक की मालबाजार में तृणमूल कार्यकर्ताओं- समर्थकों ने शुभेंदु अधिकारी वापस जाओ का नारा भी लगाया था।  चालसा में शुभेंदु के काफिले के रास्ते में मालबाजार में सड़कों के किनारे गो-बैक के नारे लगे। चाय श्रमिकों ने सड़क किनारे अपने जॉब कार्ड के साथ शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ नारे भी लगाए।