मेगा रोड रैली में ममता सरकार पर जमकर बरसे सुकांत-शुभेंदु-दिलीप

21 जुलाई को बीडीओ कार्यालय का घेराव

62

 कोलकाता: पंचायत चुनाव के दौरान जो दृश्य देखने को मिला, वो शायद ही भारत के किसी चुनाव में देखने को मिला होगा।  नामांकन प्रक्रिया से लेकर चुनाव नतीजों की घोषणा तक राज्य भर में कई लोग राजनीतिक हिंसा का शिकार हुए हैं। सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों पक्षों के कई कार्यकर्ता-समर्थकों की मौत हुई है। स्थिति इतनी खराब रही कि केंद्रीय बल भी हिंसा नहीं रोकी जा सकी। इसे लेकर बुधवार को बीजेपी इसी हिंसा के विरोध में मेगा रैली का आयोजन किया गया। जुलूस शुरू होने से पहले कॉलेज चौक पर भाजपा ने सभा किया। इस दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, राज्य विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी और सांसद दिलीप घोष एक साथ एक मंच पर मौजूद रहे। जुलूस शुरू होने से पहले मंच पर सुकांत मजूमदार, शुभेंदु अधिकारी व दिलीप घोष ने तृणमूल की जमकर आलोचना की। इस दौरान दिलीप घोष ने पंचायत चुनाव में हुई हिंसा, बैलट बॉक्स की लूट समेत विपक्ष के गठबंधन को लेकर भी सत्तारूढ़ दल का जमकर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि विपक्ष चाहे कितना भी बड़ा गठबंधन कर ले 2024 के चुनाव में भाजपा की ही जीत होगी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, “जो सरकार अपनी पुलिस की सुरक्षा नहीं कर सकती, वह सरकार क्या राज्य के लोगों की रक्षा करेगी!” उन्होंने कहा कि अगर लोकतंत्र को बचाना है तो हमें इस सरकार के खिलाफ लड़ना होगा। हमारी लड़ाई यहीं से शुरू होती है। सुकांत ने सभी से इस लड़ाई में शामिल होने का आग्रह किया और अगले लोकसभा चुनाव में बंगाल में 35 सीटों का लक्ष्य लिया गया है। वहीं मुख्यमंत्री का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि वहां जाकर मीटिंग-सेटिंग-ईटिंग काफी नहीं है। जाकर देखना होगा कि बंगाल से कितने लोग वहां काम के लिए जा रहे हैं। सुकांत ने इस दिन सीपीएम-कांग्रेस सेटिंग पर भी कटाक्ष किया। इस इतना ही नहीं सुकांत ने सीपीएम और कांग्रेस को कहा कि उनके कार्यकर्ता बंगाल में मर रहे हैं और हर दिन हिंसा का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि अभी समय है कि पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो जाएं।

21 जुलाई को सभी बीडीओ कार्यालय का घेराव करेगी भाजपाः शुभेंदु

शुभेंदु अधिकारी ने मंच पर बोलते हुए 21 जुलाई को सभी बीडीओ कार्यालय का घेराव करने का आवाहन किया है। उन्होंने कहा कि अगले शुक्रवार यानी 21 जुलाई को उन सभी जगहों पर बीडीओ कार्यालय का घेराव किया जाएगा, जहां चुनाव में आतंक और धांधली हुई है। इस दौरान शुभेंदु ने एक और नई शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने दावा किया कि राज्य सरकार ने मतदाता प्रशांत किशोर की संस्था ‘आईपीएसी’ को अवैध तरीके से 120 करोड़ रुपये ट्रांसफर किये हैं। शुभेंदु ने यह भी दावा किया कि राज्य की सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी ‘वेबल’ इसमें शामिल है। उन्होंने कहा कि वह 25 जुलाई को इसे लेकर प्रेस कॉन्फेंस करेंगे और जल्द ही संबंधित दस्तावेज सामने पेश करेंगे।  इतना ही नहीं, शुभेंदु ने सीएम ममता को लेकर कहा कि, दीदी नं. 1 की तरह अगर छप्पाबाज नं. 1 होता तो ममता बनर्जी विजयी होतीं।