मेरा काम करने का तरीका अलग है-Justice गांगुली

सातवें यूथ पार्लियामेंट में शामिल होने पहुंचे न्यायमूर्ति गांगुली

100

कोलकाताः शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई जांच का आदेश लगातार देने वाले कलकत्ता हाई कोर्ट के बहुचर्चित न्यायाधीश न्यायमूर्ति अभिजीत गांगुली ने शनिवार को कहा है कि उनका काम करने का तरीका अलग है।

सिलीगुड़ी में एक निजी लॉ कॉलेज के सातवें यूथ पार्लियामेंट में शामिल होने पहुंचे न्यायमूर्ति गांगुली ने उक्त बात कही हैं। उन्होंने कहा कि गरीबों को न्याय मिले और उनका अधिकार उन्हें हर हाल में मिल जाए यह सुनिश्चित करना मेरा कर्तव्य है। गरीब लोग आसानी से हाईकोर्ट नहीं पहुंच पाते हैं इसीलिए उन तक न्याय पहुंचाना ही मेरा लक्ष्य है।

इसे भी पढ़ेंः मंत्री आलमगीर आलम को बर्खास्त करें मुख्यमंत्री: दीपक प्रकाश

इधर जैसे ही पता चला कि न्यायाधीश गांगुली सिलीगुड़ी आए हैं तो वहां नौकरी से वंचित छात्रों का एक समूह उनसे मिलने जा पहुंचा। समय निकालकर न्यायाधीश ने उनसे मुलाकात भी की। उनसे बातचीत भी की है।

2022 में सिलीगुड़ी गयागंगा चा बागान सेंट पीटर हाई स्कूल में हिंदी शिक्षक के तौर पर मेरिट लिस्ट में उनका नाम पहले नंबर पर था लेकिन उन्हें छोड़कर जो दूसरे स्थान पर था उसे नियुक्त कर दिया गया।

हाईकोर्ट में इससे संबंधित मामला लंबित है। इस बारे में शनिवार को उन्होंने न्यायाधीश गांगुली को भी जानकारी दी है। न्यायाधीश ने उन्हें सलाह दी है कि उच्च शिक्षक नियुक्ति का मामला न्यायाधीश विश्वजीत बसु की पीठ में चल रहा है इसलिए अधिवक्ता के जरिए वहां अपनी बातें रखीं।