साल्टलेकः FD ब्लॉक में करीब 100 दुकानें जलकर खाक

चार घंटे तक आग से जूझती रहीं दमकल की 10 गाड़ियां

66

कोलकाताः विधाननगर साउथ थानांतर्गत (Bidhan Nagar South Police Station) एफडी बलॉक के अस्थायी बाजार में गुरुवार की सुबह 5.30 बजे के करीब भयावह आग लग गयी।

इस घटना के बाद से इलाके में तनाव फैल गया। घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की 10 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं। दमकल कर्मियों ने बताया कि करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक आग सबसे पहले एक फूल की दुकान में लगी। शुरुआत में स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की काफी कोशिश की, जब उन लोगों को इसमें सफलता नहीं मिली तो उन लोगों ने दमकल-सेवा की मदद ली। मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियों ने करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

इसे भी पढ़ेंः शुभेंदु बोले, शिक्षा व्यवस्था का हाल देख बंगाल छोड़ जाते विवेकानंद

दमकल अधिकारी के मुताबिक इस आग लगी की घटना में भोलानाथ पाइक नामक विधाननगर नगरपालिका के कचरा विभाग का एक कर्मचारी घायल हो गया।

घायल कर्मचारी को विधाननगर महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही दमकल मंत्री सुजीत बोस मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

फूल की दुकान के मालिक देवप्रसाद पुरकाइत ने कहा कि जब सुबह उठा तो सुना कि आग लग गई है लेकिन मुझे समझ में नहीं आया कि आग कैसे लगी। दमकल अधिकारियों ने बताया कि संभवत: आग शॉर्ट-सर्किट के कारण लगी हो सकती है, लेकिन जांच किए बिना कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता है।

घटनास्थल पर पहुंचे राज्य के दमकल मंत्री सुजीत बोस ने कहा कि आग पर अब काबू पा लिया गया है। अभी तक यह सामने नहीं आया है कि यह घटना कैसे हुई।

ऐसे में आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है। गौरतलब है कि वर्ष 2019 में सॉल्टलेक के ही बैशाखी मोड़ में स्थित एएनपी मॉल में भीषण आग लग गई थी। इस अग्निकांड में बेसमेंट में खड़ी कई गाड़ियां जल कर राख हो गई थी। मौके पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के नौ इंजनों ने तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सके थे।