बंगाल के दौरे पर नहीं आ रहे हैं अमित शाह

पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की कोलकाता में होने वाली बैठक स्थगित

93

कोलकाताः  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का बंगाल दौरा फिलहाल टल गया है.  इसके साथ ही 5 नवंबर को कोलकाता में होने वाली क्षेत्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक भी टाल गयी है.
केंद्रीय गृह मंत्री का फिलहाल पश्चिम बंगाल का दौरा टल गया है. उन्हें 5 नवंबर को पूर्वी परिषद की बैठक के अवसर पर पश्चिम बंगाल आना था, लेकिन सूत्रों के मुताबिक उस बैठक को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है.
पूर्वी राज्यों के बीच समन्वय, सुरक्षा, समस्या-समाधान रणनीतियों पर चर्चा करने के लिए राज्य के सचिवालय नवान्न के सभागार में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की एक बैठक होने वाली थी. उस बैठक की अध्यक्षता अमित शाह करने वाले थे।

पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में देश के पूर्वी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को शामिल होना था, लेकिन, सूत्रों के मुताबिक बैठक को फिलहाल के लिए टाल दिया गया है. अब यह बैठक कब होगी. इस बारे में अभी कुछ स्पष्ट नहीं कहा गया है।

इसे भी पढ़ेंः अमित शाह ने देशवासियों को गोवर्धन पूजा की शुभकामनाएं दी

सूत्रों से यह भी पता चला है कि केंद्रीय गृह मंत्री का पश्चिम बंगाल का दौरा आवश्यक काम के कारण टाल दिया गया है। बैठक बाद की तारीख में होगी, जब केंद्रीय गृह मंत्री और पूर्वी राज्यों के मुख्यमंत्री अपनी तारीख तय करेंगे.
गौरतलब है कि, पिछली बार यह बैठक 2020 में ओडिशा में हुई थी. उस बैठक में अमित शाह के साथ राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद थीं. साल 2019 में यह बैठक नवान्न में हुई थी. उस समय केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह थे.
इसी तरह इस बार नवान्न सभागर में बैठक होनी थी. केंद्रीय गृह मंत्री के साथ मंत्रालय के अधिकारियों को वहां मौजूद रहना था.
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भी आने की संभावना थी। वहीं, पूर्वी परिषद के अध्यक्ष अमित शाह के साथ उस बैठक में राज्य के मुख्यमंत्री को भी उपस्थित होना था.