बंगाल के कांकीनाड़ा में फिर मिला बम

कई जिलों में भी मिल चुके हैं बम

कोलकाता : बंगाल में पंचायत चुनाव की तैयारियों जोरों-शोरों से चल रही है। इसी को लेकर सभी दल लगातार प्रचार कर रही है। लेकिन पंचायत चुनाव के राज्य की राजनीति का सबसे बड़ा मुद्दा बम और हथियारों का मिलना है। दरअसल चुनाव से पहले राज्य के कई जिलों में लगातार बम मिल रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले ही अभिषेक बनर्जी के जनसभा से पहले एक टीएमसी नेता के घर बम ब्लास्ट हो गया था जिसमें लगभग 3 लोगों की मौत हो गई थी। अब इसी कड़ी में उत्तर 24 परगना के कांथी में भी बम की बरामदगी हुई है।

कांकीनाड़ा में मिला बम
भाटपाड़ा थाना पुलिस ने तलाशी अभियान के दौरान भाटपारा नगर पालिका के वार्ड नंबर 14 के कांकीनाड़ा कचहरी इलाके से 17 ताजा बम बरामद किए गए है। इस दौरान ने पुलिस ने दावा किया कि बम एक सुनसान गली में गिरे थे। आपको बताते चले की यह पहली बार नहीं है जब कांकीनाड़ा से बम बरामद किए गए हैं। इससे पहले भी 25 अक्टूबर को कांकीनारा स्टेशन के पास रेलवे लाइन पर गेंद से खेलते समय बम विस्फोट से 7 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई थी। 10 साल के बच्चे का हाथ छूट गया। इसके बाद से पुलिस कांकीनाड़ा, भाटपारा, जगद्दल सहित काफी इलाके में लगातार छापेमारी कर रही है।

इसे भी पढ़ेंः तमलुक सहकारी चुनाव में  TMC कार्यकर्ताओं के साथ संघर्ष, लाठीचार्ज

मुर्शिदाबाद में भी मिले हथियार
न सिर्फ कांकीनाड़ा बल्कि मुर्शिदाबाद से भी हथियारों को जब्त किया गया है। दौलताबाद पुलिस ने एक युवक को तमंचे और गोलियों के साथ गिरफ्तार किया है। संदेही की बाइक रोक कर तलाशी ली, पिस्टल बरामद, 2 राउंड चली।

बीजेपी लगा रही है आरोप
इसे पूरे मामले पर बीजेपी सहित तमाम विपक्षी दल खुल कर सामने आ गए हैं। सभी दल एक साथ सत्तारूढ़ टीएमसी पर आरोप लगा रहे हैं कि टीएमसी पंचायत चुनाव में जीत के लिए और विपक्षी दलों को डराने के लिए हथियार और बम बना रही है।

 

bombWEST BENGAL