सोमवार को कोलकाता मेट्रो की उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर (ब्लू लाइन) पर 234 सेवाएं

मेट्रो सुबह 6.50 बजे से 234 सेवाएं (117 अप और 117 डाउन) चलाएगी

कोलकाताः महानगर कोलकाता की लाइफ लाइन मेट्रो रेलवे कोलकाता की ओर से सोमवार (26 दिसंबर) को अन्य दिनों की तुलना में कम मेट्रो चलाई जायेगी। जहां सामान्य दिन में सोमवार को मेट्रो की 244 गाड़ियां रहती हैं लेकिन सोमवार को सरकारी अवकाश के दिन मेट्रो की सिर्फ 234 गाड़ियां चलेंगी।

मेट्रो रेलवे कोलकाता ने रविवार को ट्वीट कर बताया कि मेट्रो सोमवार को उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर (ब्लू लाइन) पर 234 सेवाएं चलाएगी। मेट्रो के ट्वीट के मुताबिक पश्चिम बंगाल सरकार ने सोमवार (26 दिसंबर) को अवकाश घोषित किया है।

इस दिन मेट्रो सुबह 6.50 बजे से 234 सेवाएं (117 अप और 117 डाउन) चलाएगी। उस दिन 288 गाड़ियों की बजाय उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर (ब्लू लाइन) पर 234 गाड़ियां चलाएगी। पहली सेवा सुबह 6.50 बजे और अंतिम सेवा 21.28 बजे दक्षिणेश्वर से कवि सुभाष तक रहेगा।

आपको बता दें कि महानगर कोलकाता में रविवार को मैरी क्रिसमस के मौके पर यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ से निपटने के लिए कोलकाता मेट्रो ने सुबह 7:50 बजे से सेवा शुरू की। अंतिम मेट्रो रात 10.50 बजे आखिरी स्टेशन से रवाना होगी।

इसे भी पढ़ेः हावड़ा पहुंची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

क्रिसमस पर पश्चिम बंगाल पर्यटन विभाग द्वारा पार्क स्ट्रीट में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचने वाले यात्रियों की आवाजाही में दिक्कत न हो इसके लिए मेट्रो काउंटरों की संख्या बढ़ाई गयी है।

इस दिन अधिकांश लोग मेट्रो से सफर कर महानगर कोलकाता स्थित विभिन्न पर्यटन स्थलों पर पहुंचे। इसे देखते हुए पार्क स्ट्रीट, मैदान और एस्प्लेनेड मेट्रो स्टेशनों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी।

पार्क स्ट्रीट, दक्षिणेश्वर, दमदम, मैदान, रवीन्द्र सदन, एस्प्लेनेड जैसे मेट्रो स्टेशनों पर वरिष्ठ मेट्रो अधिकारी और मुख्य यातायात पर्यवेक्षक मौजूद रहे।

इसके अलावा पार्क स्ट्रीट और दक्षिणेश्वर मेट्रो स्टेशनों पर 4 अतिरिक्त बुकिंग काउंटर खोले गए हैं। यात्रियों की सुविधा के लिए स्मार्ट कार्ड के साथ ही अतिरिक्त टोकन भी रखे गये हैं।

kolkata metro newsKolkata Metro Railwayletest news of metro railwa kolkata