नेशनल हाईवे -34 में कार और ट्रक में भिड़ंत बच्चे समेत 5 की मौत

मरम्मत के कारण बन गया था सिंगल लेन
कोलकाता: पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में पड़ने वाले नेशनल हाईवे-34 में कारऔर ट्रक की भिड़ंत में 5 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक बच्चा शामिल है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि नकाशीपारड़ा में शुक्रवार तड़के यह हादसा हुआ।
स्थानीय सूत्रों के अनुसार कार रायगंज से कोलकाता की ओर आ रही थी। नकाशीपाड़ा में नेशनल हाईवे नंबर 34 के टोल प्लाजा के पास सामने से आ रही एक लॉरी से कार आमने-सामने टकरा गई।

सूत्रों के मुताबिक हादसे में पांचों यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। शवों को पहले ही ग्रामीण अस्पताल ले जाया गया। हादसे किसकी गलती थी, कारणों पर अभी भी संशय बना हुआ है। लॉरी की गति तेज थी या कार की पुलिस इसकी जांच कर रही है।

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक नेशनल हाईवे पर मरम्मत का काम चल रहा था। काम के कारण लगभग एक तरफ का रास्ता बंद हो गया था। लिए एक ही लेन से गाड़ियां आ और जा रही थी।

इसे भी पढ़ेंः  बंगाल में अलग-अलग जगहों पर हुई सड़क दुर्घटनाओं में तीन की मौत

लोगों का कहना है कि यही मुख्य कारण है कि यह दुर्घटना हुई। स्थानीय लोगों की शिकायत है कि यहां आए दिन हादसे होते रहते हैं। सड़क टोल से आगे सिंगल लेन हो जाने के कारण अक्सर कारें नियंत्रण खो बैठती हैं।
स्थानीय लोग यह भी सवाल कर रहे हैं कि ऐसे दुर्घटना संभावित क्षेत्र में ट्रैफिक पुलिस की निगरानी क्यों नहीं है? साथ ही उन्होंने सड़क का काम जल्द पूरा करने की भी मांग की है।

डेढ़ घंटे बाद शुरू राहत कार्य
दुर्घटना में कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। जो जैसे ही बैठा था उसी हालत में उसकी मौत हो गई। स्थानीय लोगों का आरोप है कि सूचना के बाद डेढ़ घंटे बाद राहत कार्य शुरू किया।

कार में सभी यात्रियों के शव क्षत विक्षत हालत में फंसे थे। बाद में शव को निकाल कर अस्पताल भेजा गया। उसके बाद क्रेन के माध्यम से गाड़ी को हटाया गया। लोगों ने आरोप लगाया कि  यहां ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम भी नहीं है न ही कोई सिविक पुलिस है।
नतीजतन गाड़ियां लापरवाही से चलती हैं। इस दुर्घटना के बाद स्थानीय निवासियों ने ट्रैफिक गार्ड तैनात करने की मांग की है।
National Highway 34raod accident 5 diedraod accident in kolkatarepair work on national highwayroad accident in west bengaltraffic control systemtraffic police monitoringट्रैफिक कंट्रोल सिस्टमट्रैफिक पुलिस की निगरानीनेशनल हाईवे 34नेशनल हाईवे पर मरम्मत का काम