राज्यपाल के शपथ लेते ही अधीर ने लिखा पत्र 

झालदा नगर पालिका में बोर्ड गठन के लिए हस्तक्षेप की मांग

कोलकाता : राज्य के  राज्यपाल डॉ. सी वी आनंद बोस के बुधवार को शपथ लेते ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने उन्हें पत्र लिखा है। उन्होंने पुरुलिया जिले की झालदा नगरपालिका में कांग्रेस के बोर्ड गठन में हस्तक्षेप की मांग की है।

चौधरी ने लिखा है कि झालदा नगरपालिका से कांग्रेस के पार्षद तपन कांदु की हत्या के बाद से तृणमूल कांग्रेस लगातार प्रशासन की मदद से बोर्ड पर कब्जा जमाने की कोशिश कर रही है।

इसे भी पढ़ेंः बांग्लादेश से आए लोग भारत के नागरिक, वोटर लिस्ट में जुड़वाएं नाम: CM ममता

हमारे पार्षद की हत्या कर यहां निर्दलियों के सहयोग से तृणमूल ने बोर्ड गठन कर लिया था, लेकिन कलकत्ता हाई कोर्ट ने बोर्ड को भंग करने का आदेश दिया था।

21 नवंबर को कोर्ट के इस आदेश के बाद से कांग्रेस के पांच पार्षद और दो निर्दलीय पार्षदों के सहयोग से आसानी से बोर्ड गठन हो सकता है लेकिन संवैधानिक नियमों को ताक पर रखकर तृणमूल कांग्रेस की सरकार यहां प्रशासक नियुक्त करने की तैयारी में है। यह विधि सम्मत नहीं है और इसे रोकने के लिए आप से हस्तक्षेप की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि डॉक्टर बोस को बुधवार को ही हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव ने राज्यपाल के तौर पर शपथ दिलायी।

Governor Dr. C V Anand BoseJhalda Municipalitynewly appointed governor of the stateParty in Lok SabhaState Congress Presidentझालदा नगरपालिकाप्रदेश कांग्रेस अध्यक्षराज्य के नवनियुक्त राज्यपालराज्यपाल डॉ. सी वी आनंद बोसलोकसभा में पार्टी