आखिरकार किन कारणों से ममता ने किया मंच का बहिष्कार

हावड़ा स्टेशन पर जय श्रीराम की नारेबाजी या शुभेंदु की मौजूदगी

कोलकाताः पूर्वी भारत की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाए जाने और मेट्रो की सात परियोजनाओं के शुभारंभ के लिए शुक्रवार की सुबह जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हावड़ा स्टेशन पहुंचीं तब अजीब स्थिति बन गई।

उन्हें देखकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जय श्रीराम के नारे लगाने लगे जिसकी वजह से वह असहज नजर आईं। हालांकि उन्होंने कुछ कहा नहीं लेकिन उनके चेहरा देखने से साफ झलक रहा था कि वह गुस्से में थीं।

इसके बाद उन्होंने मंच का बहिष्कार कर दिया और वहां जाकर बैठ गयीं, जहां उनकी पार्टी के सांसद, विधायक और मंत्री बैठे हुए थे। यह घटना राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों के मन में दो सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिरकार किस कारण से सीएम ममता बनर्जी ने मंच का बहिष्कार किया।

इसे भी पढ़ेंः निजी कारणों से नहीं आ पाया, माफी चाहता हूंः PM

क्या वह वजह जय श्रीराम की नारेबाजी है या मंच पर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी का उपस्थित होना है? गौरतलब है कि इसके पहले भी दो बार ममता बनर्जी ने जय श्रीराम के नारे पर नाराजगी जता चुकी हैं।

इसके बाद दूसरी बात यह है कि शुभेंदु ने नंदीग्राम में 2021 के बहुचर्चित चुनाव में ममता को हराकर लगातार उनके खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। लंबे समय से दोनों एक-दूसरे के साथ मंच साझा करने से परहेज कर रहे हैं।

यहां पर एक सवाल और उठता है कि कुछ दिन पहले विधानसभा सत्र के दौरान सीएम ममता ने शुभेंदु को अपने चेंबर में चाय पर आमंत्रित की थीं। उस समय शुभेंदु ने अपने पार्टी के विधायक के साथ उनके चेंबर में गए थे।

Bharatiya Janata PartyCM Mamata Banerjee boycotted the stagefirst Vande Bharat ExpressLeader of Opposition in the Assembly Shubhendu Adhikariपूर्वी भारत की पहली वंदे भारत एक्सप्रेसभारतीय जनता पार्टीविधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारीसीएम ममता बनर्जीसीएम ममता बनर्जी ने मंच का बहिष्कार किया