Howrah Station से 11 लाख की नकदी और सोने के बिस्कुट के साथ गिरफ्तार

आरपीएफ ने झारखंड के युवक को पकड़ा

हावड़ाः  रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के क्राइम प्रिवेंशन डिटेक्शन स्क्वायड (सीपीडीएस) की टीम ने हावड़ा स्टेशन से झारखंड के एक युवक को बेहिसाब नकदी और सोने के बिस्कुट के साथ मंगलवार को पकड़ा।

आरपीएफ की ओर से बताया गया कि तलाशी में उसके पास से 11 लाख रुपये की नकदी और तीन लाख से अधिक कीमत के सोने के बिस्कुट बरामद किए गए हैं।

आरोपी युवक का नाम विक्की कुमार है। वह झारखंड के गिरिडीह (Giridih of Jharkhand) का रहने वाला है। उसके पास से नकदी और सोने की बरामदगी के बाद आरपीएफ ने आयकर विभाग को इसकी जानकारी दी।

इसे भी पढ़ेंः आनंदपुरः 3 वर्षीय मासूम की रहस्यमयी मौत की गुत्थी सुलझने का दावा, पिता गिरफ्तार

इसके बाद आयकर अधिकारी मौके पर पहुंचे और आरपीएफ ने आरोपी युवक को आगे की कार्रवाई के लिए उनके हवाले कर दिया।

आयकर अधिकारी उसे अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं। मंगलवार सुबह सीपीडीएस के अधिकारी हावड़ा स्टेशन पर गश्त लगा रहे थे, उसी समय उनकी नजर प्लेटफार्म संख्या आठ पर संदिग्ध अवस्था में खड़े एक यात्री पर पड़ी।

अधिकारियों को उसके गतिविधियों पर शक हुआ। पूछताछ में संतोषजनक जवाब नहीं देने के बाद उसके बैग की तलाशी ली गई तो उसमें से लाखों रुपये और सोने के बिस्कुट बरामद होने पर उसे तुरंत हिरासत में ले लिया गया।

आरोपी इस नकदी और सोने के बारे में कोई कागजात या संतोषजनक जवाब पेश नहीं कर सका। नकदी और सोना किस उद्देश्य से उसने लाया था और इसे किसे देना था इसकी जांच में आरपीएफ और आयकर विभाग जुट गई है।

Crime Prevention Detection SquadGiridih of JharkhandHowrah StationJharkhand youth arrested from Howrah stationक्राइम प्रिवेंशन डिटेक्शन स्क्वायडझारखंड के गिरिडीहहावड़ा स्टेशनहावड़ा स्टेशन से झारखंड के एक युवक गिरफ्तार