प. बंगाल में जारी रहेगी ‘दुआरे राशन’ परियोजनाः सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले पर लगाई रोक

कोलकाताः सुप्रीम कोर्ट ने सीएम ममता बनर्जी को बड़ी राहत देते हुए यह निर्देश दिया कि पश्चिम बंगाल में ‘दुआरे राशन’ परियोजना जारी रहेगी। ‘दुआरे राशन’ परियोजना को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को यह निर्देश दिया है।

अब इस परियोजना को चलाने के लिए ममता सरकार के लिए आगे कोई कानूनी बाधा नहीं है।

उल्लेखनीय है कि राशन डीलरों के एक समूह ने ‘दुआरे राशन’ परियोजना की वैधता को चुनौती देते हुए कलकत्ता हाईकोर्ट में मामला दायर किया। उस मामले में हाईकोर्ट ने कहा था कि इस प्रोजेक्ट की कोई कानूनी वैधता नहीं है।

यह परियोजना राइट टू फूड एक्ट के खिलाफ है इसलिए हाईकोर्ट ने इसे रोकने का आदेश दिया था। इस आदेश को चुनौती देने के लिए बंगला सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की थी। आखिरकार इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से ममता सरकार को बड़ी राहत मिल गई।

इसे भी पढ़ेः राज्य में बनेंगे दो और जिले, सुंदरवन और बशीरहाट के नाम की घोषणा करेंगी ममता

आपको बता दें कि हाल ही में विधानसभा में सीएम ममता बनर्जी ने टिप्पणी की थी कि वह राज्य में इस परियोजना को जारी रखने के लिए किसी के भी जोर के आगे नहीं झुकेंगी।

उन्होंने कहाा था कि लोगों के लिए ‘दुआरे राशन’ परियोजना शुरू की गई। लोगों के हित में ‘दुआरे राशन’ परियोजना जारी रहेगा। सरकार किसी के भी जोर के आगे नहीं झुकेगी।

‘दुआरे राशन’ परियोजना# latest news of kolkataDuare Ration' projectlatest west bengal newsMAMATA BANARJEEसीएम ममता बनर्जी