विधानसभा चुनाव : माणिक साहा ने कहा- हम बनायेंगे सरकार

दो राज्योंं में बन रही बीजपी की सरकार

अगरतला: उत्तर-पूर्व के तीन राज्यों के चुनावी नतीजे धीरे-धीरे साफ होने लगी है। शुरूआती रुझान अब नतीजों में तब्दील होने लगे हैं। तीन राज्यों में से दो राज्य में बीजेपी गठबंधन स्पष्ट बहुमत की ओर अग्रसर हो चला है। अब इसी को लेकर बीजेपी नेताओं की प्रक्रिया भी सामने आने लगी है। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने कहा कि हमने पहले ही बोला थी कि भाजपा बहुमत की सरकार बनाएगी।


त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने दिया बयान
मैं PM मोदी, अमित शाह, जे.पी. नड्डा और राजनाथ सिंह जी का धन्यवाद करता हूं। हम चुनाव के बाद की समीक्षा करेंगे कि जितनी सीट आनी चाहिए उतनी क्यों नहीं आईं। शपथ ग्रहण की तारीख केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा।


क्या कहा किरण रिजिजू ने
केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने नतीजों पर अपना बयान देते हुए कहा कि भाजपा जिस तरह से उत्तर पूर्व में जीत प्राप्त कर रहे हैं उसका एक कारण है कि मोदी जी ने जितना काम किया है वो लोगों तक पहुंच रहा है। चुनाव जीत रहे हैं तो इसका मतलब है कि हम लोगों का विश्वास प्राप्त कर रहे हैं।


त्रिपुरा में बीजेपी
त्रिपुरा में भाजपा ने एक सीट जीत ली है। जबकि 32 सीटों पर आगे चल रही है। टिपरा मोथा पार्टी 11 सीटों पर, कांग्रेस 4 सीटों पर आगे चल रही है और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) 11 सीटों पर आगे चल रही है।


नगालैंड में चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक भाजपा 2 सीट जीतकर 11 सीटों पर आगे चल रही है। नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी 1 सीट जीतकर 22 सीटों पर आगे चल रही है। मतों की गिनती अभी भी जारी है।

मेघालय में फंचा पेंच
चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार मेघालय में नेशनल पीपुल्स पार्टी 1 सीट जीतकर 23 सीटों पर आगे चल रही है। यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी 7 सीटों पर और भाजपा, कांग्रेस, TMC 5-5 सीटों पर आगे चल रही है।

यह भी पढ़ें: इंजीनियर वीरेंद्र राम को लेकर विधानसभा में हंगामा; बीजेपी ने मांगा सीएम का इस्तीफा

bjpelection2023TMC