कोलकाता में छाए बादल, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव बनने से जिलों में बढ़ेगी ठंड

अगले 2 दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा

कोलकाता: कोलकाता में अभी ठंड शुरू ही हुई थी कि सूरज हल्के बादलों में छिपने लगा है। सोमवार सुबह कोलकाता का मौसम कुछ ऐसा ही नजर आया।

सुबह ठंडी हवाएं चलने के साथ आसमान में बादल छाए रहे। हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि बादल छाने के बाद भी बंगाल में फिलहाल बारिश होने कोई आसार नहीं है।

लेकिन अगले 2 दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा। इधर बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम में कम दबाव क्षेत्र बनने के कारण कोलकाता में अगले 24 घंटे बादल छाए रहने की संभावना है। कम दबाव का क्षेत्र दक्षिण आंध्र प्रदेश तट और तमिलनाडु के उत्तरी तट तक अपना प्रभाव डालेगा।

इसे भी पढ़ेंः भाजपा का आक्रोश प्रदर्शन कल

2 दिनों तक छाए रहेंगे बादल

बंगाल की खाड़ी में कम दाब से बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में भी तापमान में कमी आ रही है। अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार के मुताबिक कम दबाव के कारण बंगाल में बारिश की कोई संभावना नहीं है।

कम दबाव के कारण अगले 2-3 दिनों तक कोलकाता और आसपास के इलाकों में आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। लेकिन अभी बारिश के आसार नहीं हैं।

पश्चिमी जिलों में बढ़ेगी सर्दी

मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि पश्चिमी जिलों में भी सर्दी बढ़ेगी। बंगाल के पुरुलिया, बांकुड़़ा,  झाड़ग्राम,पश्चिम मिदनापुर,पश्चिम बर्दवान और बीरभूम में भी अन्य जिलों में मौसम सर्द रहेगा

Alipore Meteorological DepartmentClouds in Kolkatacold will increase in districtsKolkata weatherlow pressure area in Bay of Bengalअलीपुर मौसम विभागकोलकाता का मौसमकोलकाता में छाए बादलजिलों में बढ़ेगी ठंड