Arvind Kejriwal Reaction On Union Budget 2023: बजट पर बोले CM केजरीवाल, दिल्ली वालों के साथ फिर से सौतेला बर्ताव

-वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने पेश किया साल 2023 -24 बजट

नई दिल्लीः देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन (Nirmala Sitharaman) की ओर से साल 2023 24 के लिए केंद्रीय बजट पेश करते ही इस पर हर तरफ से प्रतिक्रिया आ रही है।

दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बजट को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा, दिल्ली वालों के साथ फिर से सौतेला बर्ताव. दिल्ली वालों ने पिछले साल 1.75 लाख करोड़ से ज्यादा इनकम टैक्स दिया। उस में से मात्र 325 करोड़ रुपये दिल्ली के विकास के लिए दिए. ये तो दिल्ली वालों के साथ घोर अन्याय है।

इसे भी पढ़ेंः PM Modi Reaction On Budget: आम बजट पर बोले PM मोदी, गांव, गरीब और किसानों का रखा गया ध्यान

सीएम अरविंद केजरीवाल  ने एक और ट्वीट में कहा, इस बजट में महंगाई से कोई राहत नहीं। उल्टे इस बजट से महंगाई बढ़ेगी। बेरोजगारी दूर करने की कोई ठोस योजना नहीं। शिक्षा बजट घटाकर 2.64 प्रतिशत से 2.5 प्रतिशत करना दुर्भाग्यपूर्ण। स्वास्थ्य बजट घटाकर 2.2 प्रतिशत से 1.98 प्रतिशत करना हानिकारक।

आप सांसद ने भी बजट पर कसा तंज

सीएम केजरीवाल के अलावा भी उनकी आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने भी बजट को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन पर तंज कसा है।

उन्होंने निर्मला सीतारामन के अमृत काल वाले बयान पर निशाने साधते हुए कहा, न प्रति व्यक्ति आय दुगनी हुई, ना रोजगार मिला, न ही किसानों की एमएसपी तक बढ़ी। आप हमें बताइए, देश में किसी आय दोगुनी हुई, किसके लिए आया अमृतकाल ? आम लोगों के लिए अमृत काल कब बरसेगा ?

सांसद ने अपने ट्वीट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन पर तंज कसते हुए कहा, निर्मला सीतारामन ने आपने बजट भाषण में कहा है कि अमृतकाल आ गया है, लेकिन ताजा बजट से कितना अमृत बरसेगा देखना बाकी है ? न किसानों की एमएसपी बढ़ी, न नौजवानों को रोजगार मिला। ये पीएम मोदी का अमृत काल है।

निर्मला सीतारामन कह रही हैं प्रति व्यक्ति आय दोगुनी हो गई, मैं उनसे पूछता हूं कि ये आय किसकी बढ़ी है, क्या आप इसका जवाब देंगी ?

#Arvind KejriwalArvind Kejriwal Reaction On Union Budget 2023BudgetBudget 2023delhiIndia Budget 2023nirmala sitharamanUnion Budget 2023