Nitish Kumar Statement: सीएम नीतीश ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले बिहार के विकास में केंद्र डाल रहा बाधा

-कर्ज लेने से भी रोक रही सरकार

पटना (बिहार) : बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार प र जमकर हमला बोला है। सीएम नीतीश ने केंद्र सरकार पर भेद भाव का आरोप लगाया है। उन्होंने केद्र पर बिहार के विकास में बाधा डालने का भी आरोप लगाया है।

सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गरीब राज्यों पर केंद्र सरकार ध्यान नहीं देती है।

इसे भी पढ़ेंः BBC Documentary Screening Row: PM मोदी पर BBC डॉक्यूमेंट्री पर अब जामिया में बवाल, 4 छात्र हिरासत में

केंद्र को सबसे पहले पिछड़े राज्यों के विकास के लिए कार्य करने चाहिए लेकिन केंद्र सरकार ने कर्जा पर भी रोक लगा रखी है।

इससे विकास कार्य प्रभावित हो रहा है। इससे पहले कोई भी केंद्र सरकार ने इतना ज्यादा हस्तक्षेप नहीं की थी। केंद्र बिहार के विकास में बाधा डाल रहा है।

सीएम ने कहा कि बिहार के विकास के लिए तो केंद्र से मांग तो शुरू कर रहे हैं लेकिन केंद्र से मदद नहीं मिल रही है। एनडीए में साथ होने के बाद भी केंद्र से मदद नहीं मिलती थी।

इसके बाद भी राज्य सरकार विकास के लिए खुद से कोशिश कर रही है। केंद्र से मदद मिलती तो प्रदेश में विकास कार्य तेजी से होता। केंद्र गरीब राज्यों को मदद करने वाली नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार सिर्फ प्रचार-प्रसार पर ध्यान देती है। बिहार में विकास के लिए तो राज्य सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

सीएम नीतीश ने कहा कि रेल बजट अलग होना ही चाहिए। जब रेल बजट संसद भवन में पेश किया जाता था तो संसद में मुख्य बजट से भी ज्यादा रेल बजट पर चर्चा होती थी।

उन्होंने कहा कि वर्तमान मोदी सरकार अटल बिहारी सरकार में किए कार्यों की जानकारी नहीं देती है सिर्फ खुद का ही बखान करती है। अटल बिहारी सरकार में रेलवे में बहुत काम किया गया था।

bihar newsBIhar PoliticsCM Nitish targeted the Modi governmentnarendra modiNitish KumarNitish Kumar Statementsaid Center is obstructing the development of Bihar