पीएम पर विवादास्पद टिप्पणी करने वाले कांग्रेस नेता राजा पटेरिया गिरफ्तार

कांग्रेस नेता राजा पटेरिया हुए गिरफ्तार

भोपाल। पीएम मोदी के बारे में विवादास्पद टिप्पणी करने वाले कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को पन्ना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बतादें कि उनकी गिरफ्तारी दमोह जिले में पटेरिया के खुद के निवास से की गई है। गौरतलब है कि सोमवार को पन्ना के पवई थाने में पटेरिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

यह भी पढ़े : तालतल्ला थाने नहीं पहुंचे BJP नेता व बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल

वहीं दुसरी ओर कांग्रेस पार्टी खुद को पटेरिया के इस विवादित बयान से पूरी तरह अलग करती नजर आ रही है। साथ ही पार्टी की ओर से ये भी कहा है कि ऐसे बयान स्वीकार्य नहीं किए जाएंगे।

ज्ञात रहे कि पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को उनके निवास हटा से पन्ना पुलिस ने गिरफ्तार किया। पन्ना पुलिस ने सुबह चार बजे उनका घर घेर लिया था और साढ़े पांच बजते ही राजा पटेरिया को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस पटेरिया को पवई थाना लेकर पहुंची। वहां उन्हें आज सुबह न्यायालय में पेश किया जाएगा।

आइए जानते हैं किन धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया..

बतादें कि सोमवार को ही मध्यप्रदेश पुलिस ने पटेरिया के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया था। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक बयान जारी कर कहा है कि शिकायत के बाद सोमवार दोपहर ही पन्ना जिले के पवई पुलिस थाने में पटेरिया के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 451, 504, 505 (1-बी), 505 (1-सी), 506, 153-बी (1सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कांग्रेस ने छोड़ा नेता जी का साथ

वहीं इस पूरे मामले से कांग्रेस ने किनारा कर लिया। नई दिल्ली में कांग्रेस ने अपने नेता द्वारा प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ की गई टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि यह बयान पार्टी को स्वीकार्य नहीं है।

arrestcongresscontroversial newspm modiraja pateria