PoK को लेकर रक्षा मंत्री का बड़ा बयान, हम वसुधैव कुटुंबकम में रखते हैं विश्वास

हम कामना करते हैं कि सब सुखी रहें-राजनाथ

प्रयागराज (उत्तर प्रदेश): रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को लेकर बड़ा बयाना दिया है। उन्होंने कहा कि चाहे POK हो या पाकिस्तान, कोई संकट में ना रहे। हम कामना करते हैं कि सब सुखी रहें। वसुधैव कुटुंबकम का संदेश देने वाला भारत है। भारत दुनिया की 5वीं अर्थव्यवस्था है और विशेषज्ञों के मुताबिक 2027 तक टॉप 3 में आ जाएगा।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की आर्थिक कंगाली पर कहा चाहे Pok हो या पाकिस्तान हो वहां की जनता सुखी रहे, हम सदैव यही कामना करेंगे।

क्योंकि भारत दुनिया का इकलौता देश है, जिसने भारत की सीमा में रहने वाले लोगों को ही अपने परिवार का सदस्य नहीं माना है, बल्कि पूरे विश्व की धरा पर रहने वाले लोगों को परिवार का सदस्य मानते हुए वसुधैव कुटुंबकम यह संदेश देने वाला भारत है।

रक्षा मंत्री ने कामना की है कि चाहे पीओके हो या पाकिस्तान हो कोई संकट में ना रहे सब सुखी हों। कोई भूख से प्यास से दम न तोड़ने पाए ऐसी स्थिति न उत्पन्न होने पाए हम यही कामना करेंगे।

इसे भी पढ़़ेंः ओडिशाः सीएम पटनायक ने अंतरराष्ट्रीय शिल्प शिखर सम्मेलन का किया उद्घाटन

चीन की कायराना हरकतों और बार-बार भारत को आंख दिखाने के सवाल पर रक्षामंत्री ने कहा कि उसे भारत की ताकत अच्छी तरह मालूम है। मुझे इस संबंध में कोई टिप्पणी करने की जरूरत नहीं ह।

उन्होंने कहा कि भारत आज दुनिया की टॉप 5 अर्थव्यवस्था में पहुंच चुका है। अर्थव्यवस्था के जानकार यह मानने लगे हैं कि 2027 तक भारत दुनिया के टॉप 3 अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

रक्षा मंत्री ने कहा है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जिस तरह से देश आगे बढ़ रहा है, 2047 तक भारत विश्व की टॉप अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

बता दें, राजनाथ सिंह ने प्रयागराज में पश्चिम बंगाल के पूर्व गवर्नर दिवंगत केशरी नाथ त्रिपाठी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

इस मौके पर राजनाथ ने कहा, पंडित केशरी त्रिपाठी को मैं बड़े भाई के रूप में देखता था। उनकी योग्यता और प्रतिभा क्षमता से पूरा प्रदेश अच्छी तरह से परिचित है और उनके निधन से पूरे देश को अपूर्णीय क्षति हुई है।

Defense Minister Rajnath SinghDefense Minister's big statement regarding PoKpakistanpokuttar pradeshwe believe in Vasudhaiva Kutumbakam