नोट पर गांधी के साथ हो लक्ष्मी-गणेश की फोटोः सीएम  केजरीवाल

चुनावों से ठीक पहले सीएम  केजरीवाल ने खेला धर्म का कार्ड

दिल्लीः  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावों के ठीक पहले हिंदुत्व का कार्ड खेल दिया है।  दिवाली के दूसरे दिन यानी बुधवार  सुबह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से देश के करेंसी नोट पर महात्मा गांधी के साथ लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इससे देश की गिरती इकोनॉमी को संभलने में मदद मिलेगी।

केजरीवाल  ने कहा कि नोटों पर लक्ष्मी गणेश की फोटो लगाने से देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा. इसके लिए वह केंद्र सरकार को एक लेटर लिखने जा रहे हैं.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अपनी इस मांग के लिए वह सरकार को एक-दो दिन में लेटर लिखेंगे.  हालांकि उन्होंने कहा कि इसके लिए किसी नए नोट को बंद नहीं करना चाहिए. बल्कि नए नोटों के साथ इसे लागू करना चाहिए और समय के साथ सभी नोटों पर इसे लागू कर देना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंः मोदी और शाह ने गुजरात के लोगों को गुजराती नववर्ष की शुभकामनाएं दी

सीएम केजरीवाल ने कॉन्फ्रेंस में इंडोनेशिया का उदाहरण देते हुए कहा कि ऐसा नहीं है कि किसी देश में ऐसा नहीं हुआ है.  इंडोनेशिया के नोट पर भगवान गणेश की तस्वीर लगी है.  ऐसे में अगर वहां ऐसा हो सकता है, तो भारत में क्यों नहीं. केजरीवाल ने कहा कि उन्हें नहीं लगता है इससे किसी को कोई परेशानी नहीं होगी.

#Aam Aadmi Party#Arvind Kejriwal#cm arvind kejriwal#Gujarat Elections#laxmi ganesh photo on currency notes#ord ganesha and devi lakshmi#अरविंद केजरीवाल#आम आदमी पार्टी#दिल्ली के मुख्यमंत्री#दिल्ली लेटेस्ट न्यूज