डिंपल ने सासंद पद की ली शपथ, भतीजे अखिलेश ने चाचा को लेकर किया बड़ा इशारा

चाचा शिवपाल को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश की मैनपुरी से नवनिर्वाचित सांसद डिंपल यादव ने आज(सोमवार) लोकसभा में शपथ ले लिया हैं। अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन की कार्यवाही शुरु करते ही लोकसभा महासचिव उत्पल कुमार सिंह से श्रीमती डिंपल को शपथ दिलाने के लिए बुलाने को कहा। इसके साथ ही श्रीमती डिंपल ने तीसरी बार लोकसभा की सदस्य ग्रहण की।

तीसरी बार बनी सांसद
गौरतलब है कि डिंपल यादव उत्तर प्रदेश की मैनपुरी सीट से निर्वाचित होने वाली पहली महिला सांसद हैं। यह सीट समाजवादी पार्टी के प्रमुख रहे मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण खाली हुई थी। श्रीमती डिंपल यादव मुलायम सिंह यादव की बहू तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी है। डिंपल इससे पहले कन्नौज से 2012 और 2014 में भी समाजवादी पार्टी के टिकट से लोकसभा सदस्य के रूप में चुनकर संसद पहुंची थी।

इसे भी पढ़े : कांग्रेस नेता का PM मोदी पर विवादित बयान, गृह मंत्री ने दिए FIR के निर्देश

शिवपाल को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी
मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भारी मतों से जीत के बाद समाजवादी पार्टी सुप्रीमों अखिलेश यादव अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ वृंदावन स्थित बांके बिहारी मंदिर के दर्शन करने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मंदिर में पूजा अर्चना की और आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वहीं बीजेपी नफरत फैलाने वाली पार्टी है। वह लोगों को लड़ाकर राजनीति करना चाहती है. जिस समय उन्हें वोट चाहिए था, तो लोगों को चना, गेहूं, रिफाइंड दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने चाचा शिवपाल को लेकर भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि चचा को अच्छी जिम्मेदारी दी जाएगी।

सपा और प्रसपा को हो चुका है विलय
मैनपुरी में बड़ी जीत के बाद शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के साथ आने का फायदा जितना समाजवादी पार्टी को मिल रहा है। मैनपुरी की जीत के बाद दोनों ही एक लंबी पारी का ऐलान कर चुके हैं और प्रस्पा का पार्टी में विलय हो चुका है। इस विलय के बाद पार्टी के कार्यकर्ता उत्साहित है और उम्मीद कर रहे हैं कि यादवलैंड में पार्टी की वापसी होगी।

Akhilesh yadavdimple yadavloksabha