मध्यप्रदेश में भूकंप के झटके

रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.3

जबलपुरः मध्यप्रदेश के महाकौशल अंचल में मंगलवार की सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। हालांकि इसकी वजह से किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 दर्ज की गयी।

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार की  सुबह 8 बजकर 43 मिनट पर कुछ सैकंड के लिए भूकंप के झटके दर्ज किए गए। इसका अभिकेंद्र डिंडोरी जिले में बताया गया है। भूकंप के झटके डिंडोरी के अलावा जबलपुर, मंडला और आसपास के जिलों में भी महसूस हुए। संबंधित जिलों में प्रशासन ने ऐहतियातन आवश्यक कदम उठाए हैं।

जबलपुर में दो दशक पहले काफी तीव्रता वाला भूकंप आया था, जिसकी वजह से कई लोगों की जान गयी थी और सरकारी और निजी संपत्ति को व्यापक नुकसान पहुंचा था। महाकौशल अंचल भूगर्भीय दृष्टि से काफी संवेदनशील माना जाता है। इस अंचल में एक निश्चित अंतराल के बाद भूकंपन महसूस किया जाता है।

इसे भी पढ़ेः राष्ट्रपति  और गृहमंत्री ने दी प्रदेशों के स्थापना दिवस पर बधाई

earthquakeearthquake in cg newsearthquake in chhattisgarhearthquake in delhiearthquake in indiaearthquake in madhya pradeshearthquake in mpearthquake in north indiaearthquake in uttarakhandearthquake tremors in delhiearthquake tremors in mp todaymadhya pradesh earthquakemadhya pradesh news