अभिषेक के अधिवक्ता के घर ईडी की छापेमारी

कोलकाता व हावड़ा के तीन ठिकानों पर की गयी छापेमारी

कोलकाताः केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने बुधवार की सुबह कोलकाता और हावड़ा के तीन अलग-अलग ठिकानों पर अलग-अलग मामलों में छापेमारी की।

ईडी सूत्रों के अनुसार कोलकाता के केयाताला रोड स्थित एक कारोबारी के घर छापेमारी की गई है। इसके अलावा अलीपुर में सांसद अभिषेक बनर्जी के अधिवक्ता संजय बसु के घर में छापेमारी की गयी। इसके अलावा हावड़ा के भी एक कारोबारी के यहां छापेमारी हुई।

अलीपुर के अधिवक्ता संजय बसु के घर छापेमारी हुई है जो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के अधिवक्ता हैं। बुधवार सुबह ईडी के सात अधिकारियों की एक टीम 11 बी बर्धमान रोड में स्थित उनके घर पहुंची। उनके घर ई नगेट्स मोबाइल एप्लीकेशन के सिलसिले में तलाशी ली गयी।

इसी तरह से बुधवार सुबह 8:45 बजे हावड़ा के जगाछा इलाके में रामेंद्र चटर्जी के घर छापेमारी की गयी है। यह रामेंद्र टावर बैठाने वाली चिटफंड कंपनी चलाता था। इसके अलावा सोलर एनर्जी सहित कई अन्य कारोबार में उसने निवेश किया था। इसके अलावा सारधा मामले में भी वह संलिप्त रहा है। फिलहाल वह जेल में है।

रवींद्र सदन इलाके के 6 ई कियातला रोड में अनिरुद्ध बनर्जी नाम के एक कारोबारी के यहां भी छापेमारी हुई। यह कोलकाता नगर निगम के विभिन्न कार्यों से जुड़ा हुआ है।

मोबाइल गेमिंग एप्लीकेशन ई-नगेट्स जिसके जरिए करोड़ों की ठगी हुई है और क्रिप्टो करेंसी की खरीद हुई है, इस सिलसिले में इसके यहां तलाशी अभियान चलाया गया।

गौरतलब है कि मोबाइल गेम एप फ्रॉड मामले में करोड़ों रुपए के फ्रॉड का आरोप लगा था। गार्डनरिच में एक घर के बिस्तर से नोटों के बंडल पाए गए थे। इस मामले में कोलकाता पुलिस की ओर से 1,100 पन्नों की चार्जशीट बैंकशाल कोर्ट में दायर की गई थी।

इस चार्जशीट में आमिर खान को मुख्य आरोपी बनाया गया था। इसमें बताया गया था कि करीब 1737 बैंक खाते सीज किए गए हैं। इसके अलावा 47 करोड़ जब्त किए गए थे

Enforcement Directoratemobile gaming applicationTrinamool Congress National General Secretary Abhishek Banerjeeतृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जीप्रवर्तन निदेशालयमोबाइल गेमिंग एप्लीकेशन