कल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी करेगी पूछताछ

ईडी ऑफिस के बाहर सुरक्षा बल तैनात करने की मांग

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी कल पूछताछ करेगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी अवैध खनन घोटाले मामले में पूछताछ करनेवाली है।

ईडी ने पूछताछ के लिए हेमंत सोरेन को समन जारी कर कल यानी 17 नवंबर को बुलाया है। पूछताछ के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का पूरा इंतजाम रखा जा रहा है।

इसके लिए ईडी ने पुलिस मुख्यालय को पत्र लिख कर अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की थी। कल सुबह 9:00 बजे से ही सुरक्षा बल तैनात रहेंगे।

इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी और आजसू पार्टी के दफ्तर के बाहर अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गयी है ताकि हो हंगामा ना हो सके।

झारखंड के अलग-अलग जिलों में ईडी की टीम पिछले 6 मई से जांच कर रही है। इस जांच के दौरान ईडी ने सबसे पहले पूजा सिंघल के सीए सुमन सिंह को गिरफ्तार किया, जिसके बाद आइएएस पूजा सिंघल को गिरफ्तार किया था।

सीए सुमन सिंह के घर से करीब 20 करोड़ कैश ईडी की टीम ने बरामद किया था। इस जांच के दौरान ईडी की टीम को कई अहम जानकारियां मिलीं, जिसके बाद ईडी ने अवैध खनन मामले में पंकज मिश्रा और उसके सहयोगी बच्चू यादव को गिरफ्तार किया।

ईडी की इस जांच में पंकज मिश्रा के घर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से संबंधित चेक बुक भी बरामद हुई थी। जिसके बाद अटकलें लगायी जा रही थीं कि ईडी जल्द ही समन जारी कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ कर सकती है।

 

यह भी पढ़ें – शक्‍ति प्रदर्शन की तैयारी में झामुमो

#कल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी करेगी पूछताछ