प. बंगाल पंचायत चुनावः CRPF की मांग, calcutta HC में मामला दायर

BJP नेता शुभेंदु अधिकारी ने हाईकोर्ट से की अपील

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में आसन्न पंचायत चुनाव में केंद्रीय सुरक्षा बल (CRPF)  की तैनाती की जाये। इस मांग के साथ विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) ने सोमवार को कोलकाता हाईकोर्ट (calcutta high court) में एक जनहति मामला दायर किया है।

सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि बीजेपी ने सेवानिवृत्त किसी न्यायाधीश की निगरानी में पंचायत चुनाव कराये जाने की भी अपील है। इस मामले पर मंगलवार को सुनवाई होगी।

इसे भी पढ़ेः Calcutta High Court: BJP नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ FIR पर रोक के फैसले को चुनौती

आपको बता दें कि सोमवार को कोलकाता हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव और न्यायाधीश राजर्षि भारद्वाज की खंडपीठ में मामला पेश किया गया लेकिन बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने इस मामले में अदालत से थोड़ा वक्त दिये जाने की अपील की। अपील को स्वीकार करते हुए खंडपीठ ने मंगलवार को मामले पर सुनवाई करने का निर्देश दे दिया।

उल्लेखनीय है कि इस बीच विभिन्न जनसभाओं में बेजीपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) पर आरोप लगाया है कि हिंसा का सहारा लेकर टीएमसी पंचायत चुनाव लेना चाहती है। इसके लिए उन्होंने वर्ष 2018 में हुए पंचायत चुनाव का भी उल्लेख किया है।

बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि आसन्न पंचायत चुनाव हिंसामुक्त कराये जाने केलिए राजनीति और कानूनी दोनों तरह से लड़ाई होगी।

calcutta high court latest newscalcutta high court newscalcutta high court news updatecalcutta high court today's newscalcutta high court update