बंगाल में ममता ने शुरू की ‘मेधाश्री’ छात्रवृत्ति, ओबीसी छात्रों को मिलेगी 800 रुपये स्कॉलरशिप

-ममता ने छात्रों की स्कॉलरशिप बंद करने पर केंद्र पर साधा निशाना

अलीपुरदुआर (प.बंगाल): पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पिछड़ी जातियों और अल्पसंख्यक समुदायों (ओबीसी) के छात्रों के लिए छात्रवृत्ति बंद करने के केंद्र सरकार के कदम की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार उन छात्रों को हर तरह से सहायता प्रदान करेगी।

सीएम ममता बनर्जी ने गुरुवार को ‘मेधाश्री’ छात्रवृत्ति योजना का शुभारंभ करते हुए कहा कि पिछड़े और अल्पसंख्यक समुदायों के छात्र 800 रुपये के अनुदान के हकदार होंगे।

इसे भी पढ़ेंः केंद्र ममता का हमला, बोलीं, …सिर्फ घर किया खाली और लगाया दंगा

राज्य सरकार की ओर से बताया गया है कि हर साल लगभग 2 लाख 63 हजार छात्रों को यह प्री-सेकेंडरी स्कॉलरशिप मिलेगी। राज्य का दावा है कि केंद्र सरकार द्वारा 5वीं से 8वीं कक्षा तक के ओबीसी छात्रों की छात्रवृत्ति बंद करने के बाद यह फैसला लिया गया है।

ममता ने कहा कि उनकी सरकार उनके हितों की रक्षा के लिए अपनी ओर से कुछ करेगी।

सीएम ने उत्तर बंगाल के अलीपुरदुआर में एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान कहा, केंद्र सरकार ने ओबीसी और अन्य अल्पसंख्यकों के छात्रों के लिए छात्रवृत्ति बंद कर दी है लेकिन चिंता न करें। हम उन्हें समान अनुदान देंगे।

ममता ने कहा कि बंगाल के लोगों के बीच विभाजन पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है, और लोगों से उन पर ध्यान न देने का आग्रह भी किया है।

उन्होंने कहा कि वे (बीजेपी) लोगों के बीच विभाजन पैदा करने के लिए जो कुछ भी कह रहे हैं, उस पर ध्यान न दें। बनर्जी ने कहा, हम एक एकीकृत समाज की ओर देखना चाहते हैं।

letest news of mamata banarjee