वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अस्पताल में भर्ती

एम्स में कराया गया है भर्ती

नई दिल्ली : फरवरी में देश का आम बजट पेश होना है। बजट की तैयारियां भी शुरू हो गई है। लेकिन इसी बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को सोमवार को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया । सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार 63 वर्षीय सीतारमण नियमित जांच और पेट में मामूली संक्रमण के कारण एम्स में भर्ती हुई है।

सोमवार दोपहर 12 बजे उनको एम्स ले जाया गया । फिलहाल उनको अस्पताल के प्राईवेट वार्ड में भर्ती कराया गया है । हालांकि उनको जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी । आपको बता दें की निर्मला सीतारमण ने हाल ही में, तमिलनाडु के एक विश्वविद्यालय में एक दीक्षांत समारोह के दौरान कहा था कि भारत को दुनिया की फार्मेसी के रूप में मान्यता प्राप्त है क्योंकि देश सस्ती कीमत पर वैश्विक स्तर की दवा का उत्पादन करता है। उन्होंने कहा कि भारत अफ्रीका में जेनेरिक दवाओं की 50% मांग, अमेरिका की जेनेरिक दवाओं की 40% और ब्रिटेन की सभी दवाओं की 25% की आपूर्ति करता है।

लेकिन यह पहली बार नहीं है की निर्मला सीतारमण का तबीयत बिगड़ी है इससे पहले भी निर्मला सीतारमण का तबीयत बिगड़ चुकी है। 2020 में बजट सत्र के दौरान भी उनकी तबीयत बिगड़ चुकी है। निर्मला बजट सत्र के दौरान पूरा भाषण भी नहीं पढ़ पाई थी ।

finance ministerhealthnirmala sitaraman