पाटुली: सिलिंडर से लदे ट्रक में लगी आग, मची अफरा- तफरी

दमकल की तत्परता से बड़ी घटना होने से टली

कोलकाता: पाटुली थानांतर्गत पाटुली लिंक रोड इलाके में बड़ौदा एवेन्यू गैस गोदाम के निकट सिलिंडर से लदे ट्रक में आग लग गयी। आग की घटना से अफरा-तफरी मच गयी। घटना की सूचना दमकल विभाग और पुलिस को दी गयी। सूचना पाकर 3 दमकल इंजन मौके पर पहुंचे और आग को नियंत्रित किया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार की सुबह 11.40 बजे ट्रक में अचानक आग लग गयी। आग लगने की घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। पहले स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की।

यह भी पढ़े : क्रिसमस से पहले बेकरी में लगी भयावह आग

इसके बाद मौके पर पहुंचे 3 दमकल इंजनों ने दोपहर 12.25 बजे आग पर काबू पा लिया। स्थानीय सूत्रों ने बताया कि ट्रक में 172 गैस से भरी हुई सिलिंडर थी। गैस सिलिंडर की लॉडिंग और अनलॉडिंग का काम चल रहा था। ट्रक के सामने के हिस्से में सबसे पहले आग लगी थी। दमकल की तत्परता से आग को तुरंत काबू कर लिया गया। वहीं आग के कारण बाईपास से पाटुली की तरफ जाने वाले सभी वाहनों की आवाजाही कुछ देर के लिए बंद कर दी गयी। घटना की सूचना पाकर स्थानीय पार्षद स्वराज कुमार मंडल भी मौके पर पहुंचे। उनका आरोप है कि अवैध तरीके से लॉडिंग- अनलॉडिंग का काम चल रहा था।

भविष्य में ये काम दोबारा ना हो, इसके लिए अब ठोस कदम उठाये जायेंगे। वहीं स्थानीय सूत्रों का कहना है कि लॉडिंग- अनलॉडिंग के दौरान ट्रक का चालक व खलासी ट्रक के सामने ही गैस जलाकर हमेशा खाना बनाया करता था। संभवत: यहीं से आग लग सकती है। पुलिस सूत्रों का रहना है कि हालांकि अभी तक आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है। मामले की जांच की जा रही है।

kolkatapatuliWEST BENGALलिंक रोड