सीएम के आमंत्रण के बावजूद समारोह में नहीं पहुंचे राज्यपाल

रमेश बैस ने झारखंड स्थापना दिवस कार्यक्रम से बनाई दूरी

रांची : झारखंड राज्य में 22 साल में ऐसा पहली बार हुआ है कि बगैर मुख्य अतिथि स्थापना दिवस का समारोह मना। मुख्य अतिथि राज्यपाल रमेश बैस ने समारोह में जाने से मना कर दिया।

बताते चलें कि इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने समारोह में शामिल होने से इंकार कर दिया था। अब राज्यपाल रमेश बैस ने भी समारोह में जाने से मना कर दिया।

अचानक कार्यक्रम में फेरबदल के बाद झारखंड सरकार ने स्थापना दिवस के समारोह का मुख्य अतिथि बदला। तब राज्यपाल को बतौर मुख्य अतिथि बनाया गया।

लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए चर्चा होने लगी थी कि क्या राज्यपाल बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शामिल होंगे। ऐसी ही आशंका झारखंड सरकार को भी थी।

इसलिए मुख्य अतिथि बनाए जाने की औपचारिकता के बाद भी आशंका जतायी जा रही थी कि बतौर मुख्य अतिथि राज्यपाल रमेश बैस स्थापना दिवस के समारोह स्थल नहीं पहुंचेंगे।

इसी आशंका को दूर करने के लिए सीएम हेमंत सोरेन खुद सुबह राजभवन पहुंचे। वहां हुई औपचारिक मुलाकात में हेमंत सोरेन ने राज्यपाल से समारोह स्थल आने का आग्रह किया।

उस वक्त भी राज्यपाल ने उनके आग्रह को सीधे रूप से स्वीकार नहीं किया था। आखिरकार कार्यक्रम शुरु होने के बाद शिबू सोरेन को मुख्य अतिथि बनाया गया।

 

#सीएम के आमंत्रण के बावजूद समारोह में नहीं पहुंचे राज्यपाल