दिल्ली से लौटने के बाद रविवार को दक्षिणेश्वर मंदिर पहुंचे राज्यपाल

बंगाल मेरा दूसरा घरः सीवी आनंद बोस

कोलकाताः नयी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कोलकाता लौटे राज्य के राज्यपाल सीवी आनंद बोस रविवार की सुबह दक्षिणेश्वर मंदिर पहुंचे।

वहां पर उन्होंने भवतारिणी (जो हिन्दू देवी काली माता) का दर्शन किया। इसके साथ ही उन्होंने दक्षिणेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की। वे रविवार की सुबह करीब 8.30 बजे पत्नी के साथ दक्षिणेश्वर पहुंचे।

उनके पहुंचने के पहले मंदिर परिसर में विशेष सुरक्षा के इंतजाम किये गये थे। गौरतलब है कि सरस्वती पूजा के दिन राजभवन में आयोजित एक कार्यक्रम में जय बांग्ला नारे के बाद उन्हें केंद्र ने दिल्ली तलब किया था।

इसे भी पढ़ेंः ममता बनर्जी को मिले भारत रत्न : टीएमसी विधायक

वे उसी दिन देर रात दिल्ली रवाना हो गए थे। वहां पर उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। वे शनिवार को कोलकाता लौटे। रविवार की शाम को वे मदर हाउस गए और वहां पर उन्होंने मदर टेरेसा को श्रद्धांजलि दी।

दक्षिणेश्वर मंदिर से बाहर निकलने के बाद राज्यपाल ने कहा कि दक्षिणेश्वर बंगाल के तीर्थ स्थलों में से एक है। यह मंदिर ठाकुर रामकृष्ण परमहंस की स्मृति को समर्पित है, इसलिए वह पूजा करने आए थे। आज भी उन्होंने बंगाल की संस्कृति की तारीफ की।

उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात को लेकर पत्रकारों के पूछे गए सवालों को टाल दिया। उन्होंने कहा कि बंगाल मेरा दूसरा घर है।

मैं यहां के लोगों से प्यार करता हूं। अतीत में यह देखा गया है कि कई राज्यपालों ने बंगाल आने के बाद भाषा सीखने में रुचि दिखाई है। पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी ने खुद एक आईएएस अधिकारी से बांग्ला सीखे थे।

Former Governor Gopalkrishna GandhiGovernor CV Anand BoseSARASWATI PUJASpecial security arrangements in the temple premisesUnion Home Minister Amit Shahकेंद्रीय गृहमंत्री अमित शाहपूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधीमंदिर परिसर में विशेष सुरक्षा के इंतजामराज्यपाल सीवी आनंद बोससरस्वती पूजा