ममता बनर्जी सरकार के साथ विरोध नहीं, मिलकर काम करेंगेः राज्यपाल

राज्यपाल ने कुलपतियों और शिक्षा मंत्री के साथ की बैठक

कोलकाताः राज्य के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने मंगलवार को राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु और विभिन्न विश्वविद्यालय के कुलपतियों के साथ बैठक की। घंटों चली बैठक के बाद उन्होंने साथ मिलकर काम करने का आश्वासन दिया।

राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि ममता बनर्जी सरकार के साथ विरोध नहीं, मिलकर काम करेंगे। शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने राज्यपाल और राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के बीच हुई मुलाकात को ऐतिहासिक करार दिया।

राज्यपाल राजभवन की बैठक से बाहर निकले और साथ ही उन्होंने घोषणा की कि अब से राजभवन और शिक्षा विभाग के बीच सामंजस्य होगा, संघर्ष नहीं।

अब से राजभवन, नवान्न और विकास भवन समरसता से कार्य करेंगे। राज्यपाल सीवी आनंद बोस की बात से जाहिर है कि पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ का दौर खत्म हो गया है, लेकिन सवाल उठा है कि मुख्यमंत्री होंगे प्रदेश के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति।

क्या सरकार इस बार विधानसभा में लाए गए इस विधेयक में बदलाव करेगी? आचार्य होंगे राज्यपाल? हालांकि शिक्षा मंत्री ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ राजभवन में राज्यपाल के साथ पहली बैठक की। परंपरा के अनुसार शिक्षा विभाग को बीच में रखकर चर्चा की गई।

शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु भी मौजूद थे। ब्रात्य ने कहा कि यह बैठक मुख्यमंत्री के निर्देश पर हुई थी। उन्होंने कहा कि आज की बैठक का परिणाम सार्थक रहा है। राजभवन में हमारे विभाग के साथ टकराव नहीं, समन्वय महत्वपूर्ण और फलदायी बना रहेगा। उन्होंने इस मुलाकात को ऐतिहासिक भी बताया।

Governor CV Anand BoseState Education Minister Bratya Basuराज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसुराज्यपाल सीवी आनंद बोस