ईडी के समक्ष एक दिन पहले हाजिर होना चाहते थे हेमंत, अपील खारिज

ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को जारी किया है दूसरा समन

रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से अवैध खनन मामले में ईडी ने 17 नवंबर को दूसरी बार पूछताछ के लिए बुलाया है। लेकिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एक दिन पहले यानी 16 नवंबर को ही ईडी ऑफिस में हाजिर होना जा रहे थे।

इसके लिए मुख्यमंत्री ने ईडी से अपील भी की थी। लेकिन हेमंत सोरेन की अपील को ईडी ने खारिज कर दिया है। हालांकि ईडी ने तकनीकी दिक्कतों की वजह से इस अपील खारिज कर दिया। 17 नवंबर को ही सम्भवतः ईडी द्वारा हेमंत सोरेन से पूछताछ की जाएगी।

ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन किया है। पूछताछ के लिए रांची क्षेत्रीय कार्यालय में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को हर हाल में उपस्थित हों, ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

ईडी ने यह भी कहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ कार्रवाई के लिए उसे किसी से अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं है।
मालूम हो कि कुछ दिन पहले भी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को समन जारी किया था। उन्हें पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था,

लेकिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने संदेशवाहक के माध्यम से ईडी कार्यालय को यह सूचना भेज दी कि उन्हें रायपुर में आयोजित आदिवासी महोत्सव में शामिल होने जाना है।

इसके उन्होंने ईडी से तीन-चार हफ्ते का समय मांगा था। उस समय ईडी की ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया था। आज बुधवार को ईडी ने पुन: मुख्यमंत्री को समन जारी कर 17 नवंबर को हाजिर होने के लिए कहा है।

 

यह भी पढ़ें – खूंटी : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

#ईडी के समक्ष एक दिन पहले हाजिर होना चाहते थे हेमंतअपील खारिज