बंगाल में बढ़ी ठंड,  अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में शीतलहर की संभावना

कोलकाता में न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है

कोलकाता : राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अन्य हिस्सों में मंगलवार को ठंड में हल्की बढ़ोतरी हुई है। हालांकि तापमान अभी भी सामान्य से ज्यादा है। अ

लीपुर मौसम विभाग ने मंगलवार को जारी अपने बयान में बताया कि राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है, जो सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है। अधिकतम तापमान भी 24.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है जो सामान्य है।

अलीपुर मौसम विभाग (Alipore Meteorological Department) के अधिकारी ने बताया कि अगले पांच दिनों तक ज्यादातर आसमान साफ ​​रहेगा।

शुक्रवार से अगले दो-तीन दिनों में प्रदेश में तापमान 4 डिग्री तक गिर सकता है। सप्ताहांत के दौरान कोलकाता में तापमान 13 डिग्री या उससे नीचे गिर सकता है। पश्चिमी जिलों में तापमान 10 डिग्री से नीचे गिरेगा। सर्दी का प्रकोप कनकनी के साथ शुरू होगा।

कोलकाता के अलावा हावड़ा,  हुगली,  उत्तर और दक्षिण 24 परगना,  पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर तथा पुरुलिया,  बांकुड़ा आदि जिले में भी तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

खास बात यह है कि यह ऐसा समय है जब कड़ाके की ठंड पड़नी चाहिए लेकिन पूरे राज्य में सामान्य से अधिक तापमान रह रहा है। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार,  कूचबिहार, जलपाईगुड़ी,  दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में हालांकि न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास है जिसके कारण कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

Alipore Meteorological DepartmentAlipurduar in North BengalKolkata temperatureअलीपुर मौसम विभागउत्तर बंगाल के अलीपुरद्वारकोलकाता का तापमान