Jammu Kashmir Blast: जम्मू के नरवाल में हुए 2 ब्लास्ट ब्लास्ट, 6 लोग जख्मी

सुरक्षा एजेंसियों का अलर्ट

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर के नरवाल इलाके में शनिवार की सुबह एक के बाद एक 2 ब्लास्ट हुए। इस ब्लास्ट मेंम 6 लोग जख्मी हो गये। उनमें से कुछ की हालत गंभीर है। ब्लास्ट की घटना के बाद नरवाल में तनाव फैल गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन शुरू की है।

जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू के नरवाल में हुए विस्फोटों की कड़ी निंदा की है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने उपराज्यपाल को विस्फोट और जांच के बारे में जानकारी दी। उन्होंने जिम्मेदार लोगों की पहचान कर उन पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ेंः PoK को लेकर रक्षा मंत्री का बड़ा बयान, हम वसुधैव कुटुंबकम में रखते हैं विश्वास

जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि नरवाल इलाके में हुए ब्लास्ट में 6 लोगों के जख्मी होने की खबर मिली है। ब्लास्ट की घटना की सूचना मिलते ही जम्मू पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं।

वहीं, जम्मू CRPF कमांडेंट कमल सिसोदिया ने बताया, CRPF, आर्मी और जम्मू-कश्मीर पुलिस यहां पर है। हम लोग क्षेत्र को साफ कर रहे हैं। अभी किसी भी प्रकार की जानकारी देना काफी जल्दबाजी होगी। हम पहले जांच करेंगे और फिर कुछ बता पाएंगे।

इधर, दोहरे ब्लास्ट की घटना पर जम्मू के DIG शक्ति पाठक ने कहा, हम धमाके की जांच कर रहे हैं। जांच के बाद जो भी तथ्य आएंगे वो बताया जाएगा। नरवाल के यार्ड संख्या 7 में धमाके हुए हैं। दोनों धमाकों के बीच 20 मिनट का अंतर था। आगे की जांच की जा रही है:

प्राथमिक जांच में पुलिस को पता चला कि 2 वाहनों में विस्फोट की सूचना मिली थी, जिससे 7 लोगों के घायल होने की खबर है। घटना में घायलों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया है।

प्राथमिक जांच में पुलिस को पता चला कि नरवाल के ट्रांसपोर्ट नगर में हुए धमाके से आतंकी डांगरी पार्ट टू करना चाहते थे। दरअसल, वार्ड नंबर 7 में करीब 11:00 बजे पहला धमाका किया। वहीं, इस धमाके को देखने आयी भीड़ और सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आतंकियों ने दूसरा धमाका किया।

पुलिस अधिकारी ने बताया, इलाके की घेराबंदी कर दी गयी है। अन्य पुलिस कर्मियों के साथ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर हैं। आगे की छानबीन चल रही है।

जानकारी के मुताबिक, ट्रांसपोर्ट नगर के वार्ड नंबर 7 में पहला धमाका सुबह करीब 11 बजे हुआ। इसके ठीक 15 से 20 मिनट बाद इसी इलाके में दूसरा धमाका हुआ। प्रारंभिक जांच में इन दोनों धमाकों में स्टिकी बम के इस्तेमाल होने की बात सामने आई है।

सूत्रों से पता चला कि 26 जनवरी से पहले सुरक्षा एजेंसियों ने इस बात को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ था कि जम्मू में कभी भी बड़ी वारदात हो सकती है।

इस ब्लास्ट की घटना पर जम्मू के डिप्टी मेयर बलदेव सिंह बिलावरिया ने कहा, मैंने अधिकारियों से पूछा और उन्होंने मुझे बताया कि जांच के बाद ही वे कह पाएंगे कि विस्फोट दुर्घटनावश हुए थे या जानबुझ कर किए गए हैं। बताया गया है 7 लोग घायल हुए हैं, कुछ की हालत गंभीर है। इसमें आतंकवाद का एंगल हो सकता है।

बलदेव ने कहा, पहले उन्होंने (आतंकवादियों) राजौरी में कुछ किया। जम्मू-कश्मीर को बदनाम करने के लिए ये कुछ भी कर सकते हैं।

investigation startedjammu kashmirJammu Kashmir BlastJammu Kashmir Blast 6 people injured in 2 blasts in Narwal area of ​​Jammu on Saturday morning