कोलकाता के गंगा घाटों पर भी होगी महाआरती, तैयारियां शुरू

वाराणसी के गंगा घाट की तरह यहां हूबहू गंगा आरती होगी

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इच्छा जाहिर की थी कि उत्तर प्रदेश के वाराणसी की तरह कोलकाता के गंगा घाटों पर भी महाआरती हो।

इसके बाद कोलकाता नगर निगम के अधिकारी उसकी तैयारी में जुट गए हैं। नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम और मेयर परिषद के सदस्य तारक सिंह ने संयुक्त रूप से अधिकारियों के सहयोग से कोलकाता के 24 घंटा घाटों में से सैकड़ों साल पुराने बाजेकदमतला

गंगा घाट का चुनाव किया है। यहां अभिषेक सिंह नाम के एक विशेषज्ञ ने नक्शा तैयार किया है, जिसके मुताबिक गंगा आरती होनी है। वाराणसी के गंगा घाट की तरह यहां हूबहू गंगा आरती होगी।

इसे भी पढ़ेंः दक्षिण पूर्व रेलवे ने पूर्व मध्य रेलवे को 10-0 से हराया

जिस तरह से वहां दशाश्वमेध घाट पर आरती होती है ठीक उसी तरह से यहां गंगा आरती होने से निश्चित तौर पर कोलकातावासियों को नया अनुभव होगा।

नगर निगम सूत्रों ने बताया है कि मेयर परिषद के सदस्य तारक सिंह के अलावा निगमायुक्त विनोद कुमार, डायरेक्टर जनरल पी के दुआ और प्रदीप सामंत वाराणसी जा रहे हैं ताकि वहां साज-सज्जा और गंगा आरती की व्यवस्थाओं को अच्छी तरह से समझ सकें। यहां गंगा आरती का उद्घाटन भी खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ही करेंगी।

Aarti at Dashashwamedh GhatKolkata Municipal CorporationMayor Council Member Tarak SinghMayor Firhad HakimWest Bengal Chief Minister Mamata Banerjeeकोलकाता नगर निगमदशाश्वमेध घाट पर आरतीपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जीमेयर परिषद के सदस्य तारक सिंहमेयर फिरहाद हकीम