मोदी सरकार पर फिर बरसीं ममता, बोलीं, केंद्र सरकार से नहीं मांगूगी भीख

बाहर के लोग आकर कर रहे हैं साजिश

अलीपुरद्वार (प.बंगाल): बकाया राशि को लेकर केंद्र और ममता सरकार के बीच खींचतान जारी है। ऐसी स्थिति में सीएम ममता बनर्जी एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर बरसीं।

ममता ने कहा, केंद्र सरकार फंड नहीं दे रही है लेकिन वह भीख नहीं मांगेंगी। ऐसा कब तक चलता है, देखा जायेगा। अगर केंद्र सरकार फंड नहीं देगी, तो हम देख लेंगे।

सीएम ममता ने गुरुवार को उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार में प्रशासनिक सभा की। जहां से ममता ने केंद्र सरकार पर जमकर हल्ला बोला और कहा कि केंद्र सरकार फंड नहीं दे रही है, लेकिन राज्य सरकार भीख नहीं मांगेगी।

सुश्री बनर्जी ने कहा कि राज्य से केंद्र सरकार कर संग्रह कर ले जा रही है। ममता ने दावा किया कि केंद्र सरकार ने जानबूझकर राज्य से लिए गए पैसे को रोक रखा है।

ममता ने कहा कि केंद्र से 6000 करोड़ रुपये राज्य सरकार पा रही है। राज्य सरकार 40 लाख जॉब कार्ड दिये हैं। 100 दिन काम करवाए हैं लेकिन इसके रुपये भी केद्र ने नहीं दिये है। जबकि यह उनका पैसा नहीं है।

सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार टैक्स संग्रह करती है, राज्य सरकार नहीं। टैक्स संग्रह केंद्र सरकार करता है। राज्य सरकार 60 फीसदी पाता है।

सभी पैसा केंद्र सरकार ले जा रहा है लेकिन राज्य को एक भी पैसा नहीं दे रहा है। ममता ने कहा कि उन्हें भिक्षा नहीं चाहिए। केंद्र सरकार से भिक्षा नहीं मांगेंगे। यदि भिक्षा मांगना होगा, तो राज्य के लोगों से मांगेंगे।

इसे  भी पढ़ेंः भाजपा को 2014 से पूर्व महंगाई लगती थी डायन, अब लगती है भाभी : मुख्यमंत्री

ममता ने यह आरोप लगाया कि बंगाल से टैक्स लेने के बाद यहां फिर तलाशी ली जा रही है। उन्होंने कहा, आप यहां से आयकर ले रहे हैं, आप सीमा शुल्क बढ़ा रहे हैं, आप जीएसटी बढ़ा रहे हैं, दो दिन बाद नकुलदाना खरीदने पर टैक्स लगेगा।

मैं देखना चाहता हूं कि यह कब तक चलता है। मैं भीख नहीं मांगूंगी। अगर मुझे भीख माँगनी पड़ेगी, तो मैं राज्य के लोगों से मांगूंगी। मैं अपनी मां बहन, किसानों, श्रमिकों, छात्रों, युवाओं से मांगूंगी लेकिन केंद्र से नहीं।

ममता ने पीएम मोदी का नाम लिए बिना तंज कसते हुए कहा , सभी में सिर्फ उनका ही चेहरा रहता है। राशन से लेकर सभी जगह एक ही चेहरा दिखता है। यदि सभी जगह एक की चेहरा दिखता है, तो फिर मरने के बाद भी वही चेहरा दिखे।

उन्होंने कहा कि राज्य में एक चॉकलेट बम फटने पर भी केंद्र से टीम भेज देती है। हाईकोर्ट में झमेला हुआ, तो बार काउंसिल की टीम आ गयी। यदि कलकत्ता हाईकोर्ट में कोई विवाद हुआ है, तो इसका समाधान मुख्य न्यायाधीश करेंगे।

ममता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कुछ होने पर कोई टीम नहीं जाती है। लेकिन बंगाल में कुछ भी होता है, तो सेंट्रल टीम आ जाती है। उन्होंने कहा कि चुनाव के समय वादा किया जाता है, लेकिन उसे पूरा नहीं किया जाता है। राज्य में बाहर के लोग आकर साजिश कर रहे हैं।

सीएम ने कहा कि हासीमारा में एक एयरपोर्ट का निर्माण किया जाए। कूचबिहार में एयरपोर्ट के लिए 300 करोड़ रुपए खर्च किये गये हैं। मालदा में हो रहा है. पुरुलिया में भी सर्वे किया जा रहा है। वह चाहते हैं कि उत्तर बंगाल का विकास हो और उत्तर बंगाल में पर्यटन का विकास हो।

bjpletest news of bengalletest news of mamata banarjeeModi government at the centerpm narendra moditaxwb cm mamata banerjee