‘काउ हग डे’ को लेकर ममता का केंद्र पर तंज, बोली, 10 लाख का बीमा दे सरकार, अगर गाय हमें टक्कर मार दे तो…

-अन्य राज्यों की तुलना में बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति बेहतर

कोलकाता : बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार को विधानसभा को संबोधित करते हुए केंद्र की बेजीपी सरकार पर जमकर कटाक्ष किया।

काउ हग डे को लेकर हुए विवाद पर ममता ने कहा, वे हमें वैलेंटाइन जे पर गायों को गले लगाने के लिए कह रहे हैं, क्या होगा जब गाय हमें अपने सींग मार दे तो ? मुझे इसे करने में कोई आपत्ति नहीं होगी, लेकिन बीजेपी को हमें ये साहसिक कार्य करने से पहले 10 लाख रुपये का बीमा देना चाहिए। साथ ही भैंस को गले लगाने के लिए 20 लाख रुपये का बीमा।

बता दें, सोशल मीडिया पर व्यापक आलोचना और सरकार के निर्देशों के बाद भारतीय पशु कल्याण बोर्ड (एडब्ल्यूबीआई) ने पिछले शुक्रवार को 14 फरवरी को ‘काउ हग डे’ यानी गाय से गले लगने का दिवस के रूप में मनाने की अपील वापस ले ली।

केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्री पुरषोत्तम रुपाला की टिप्पणी के एक दिन बाद बोर्ड के सचिव एसके दत्ता ने अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किए एक नोटिस के माध्यम से यह अपील वापस ले ली।

इसे भी पढ़ेंः Cow Hug Day Or Valentine’s Day: सरकार ने 14 फरवरी को ‘काउ हग डे’ मनाने की अपील वापस ली

विश्वभारती विश्वविद्यालय के जमीन विवाद पर ममता ने बीजेपी पर निशाना साधा। ममता ने कहा कि बीजेपी इतना नीचे गिर गई है कि उसने एक नोबेल पुरस्कार विजेता (अमर्त्य सेन) का अपमान किया। बंगाल में हिंसा और भ्रष्टाचार पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की हालिया टिप्पणी को लेकर सीएम बनर्जी ने विधानसभा में कहा कि उनके राज्य में देश के अन्य हिस्सों की तुलना में बेहतर कानून व्यवस्था है।

सीएम बनर्जी ने यह भी दावा किया कि बीएसएफ ने सीमावर्ती इलाकों में ‘आतंक फैलाया’ है। ममता ने कहा कि बीएसएफ ने बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में आतंक फैला रखा है। सीमावर्ती इलाकों में निर्दोष लोग मारे जा रहे हैं। केंद्र इन हत्याओं की जांच के लिए जांच दलों को भेजने की जहमत नहीं उठाता।

Cow Hug Day Or Valentine’s Dayletest news of mamata banarjeeMamta taunts the Center regarding 'Cow Hug Day'