शुक्रवार-शनिवार को कई ट्रेनें रद्द,वीकेंड पर यात्रियों को फिर होगी परेशानी

सुबह 9.15 बजे से शाम 5.15 बजे तक ट्रैफिक और पावर ब्लॉक तय किया गया है।

मालदा: फिर से ट्रेनों का एक गुच्छा रद्द किया गया है। कल शनिवार जंगीपुर से अहिरान स्टेशन के बीच रेल का काम होगा। सुबह 9.15 बजे से शाम 5.15 बजे तक ट्रैफिक और पावर ब्लॉक तय किया गया है।

यह भी पढ़े : स्पीकर ने मिहिर गोस्वामी को कहा-यहां खैनी खाना मना है

कुल मिलाकर करीब आठ घंटे तक रेलवे का काम चलता रहेगा। इस वजह से कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया गया है। शुक्रवार 034393439 अजीमगंज-भागलपुर पैसेंजर शुक्रवार को रद्द है। इसके अलावा कल (शनिवार) 05433 अजीमगंज-बड़वा और 05434 बड़वा-अजीमगंज पैसेंजर रद्द है। साथ ही भागलपुर-अजीमगंज 03440 पैसेंजर ट्रेन भी शनिवार को रद्द रहेगी।

साथ ही कई ट्रेनों के रूट में भी बदलाव किया गया है। शनिवार 03059 कटवा-निमटीता पैसेंजर ट्रेन निमटीता के स्थान पर जंगीपुर रोड स्टेशन जाएगी। 03058 निमतीता-अजीमगंज पैसेंजर ट्रेन भी शनिवार को निमतीता के स्थान पर जंगीपुर रोड स्टेशन से रवाना होगी। वहीं 13053 हावड़ा-राधिकापुर तथा 13054 राधिकापुर-हावड़ा कुलिक एक्सप्रेस को फरक्का-अजीमगंज-कटवा के स्थान पर वैकल्पिक मार्ग से चलाया जायेगा। नतीजतन शुक्रवार और शनिवार को रेल यात्रियों को कई मामलों में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। मालदा मंडल में इस ट्रेन को शुक्रवार-शनिवार को रद्द करने और यात्रा को छोटा करने से बाकी ट्रेनों में भीड़ बढ़ सकती है।

आपको बता दें खासकर जिन ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है, वे सभी पैसेंजर ट्रेनें हैं। नतीजतन, ये यात्री ट्रेनें स्थानीय लोगों के यात्रा करने के साधनों में से एक हैं। इन रद्दीकरणों के परिणामस्वरूप, सप्ताह के अंत में उन्हें नुकसान हो सकता है। हालांकि रेलवे इस परेशानी के लिए पहले आम यात्रियों से माफी मांग चुका है। गौरतलब है कि इससे पहले भी राज्य के अलग-अलग हिस्सों में रेल कार्य के लिए कई ट्रेनों को रद्द किया गया था। कभी बारासात में, कभी बंडेल में, कभी बर्दवान में रेलवे का काम चल रहा है। इससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। इस बार फिर से मालदा शाखा की कई ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया गया है।

 

fridaykolkatasaturdaytrains canceledWEST BENGAL