दिल्ली में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस

दिल्ली की वायु गुणवत्ता बहुत खराब

नई दिल्लीः दिल्ली की वायु गुणवत्ता बृहस्पतिवार को सुबह बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गई। अब शहर का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों से पता चलता है कि दिल्ली में बृहस्पतिवार की सुबह 8.10 बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 333 था, जो बुधवार को सुबह दर्ज एक्यूआई 262 से काफी अधिक है।

आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार की शाम 4 बजे दिल्ली का एक्यूआई 303 था, जबकि सोमवार को दिवाली के दिन शाम 4 बजे यह 312 दर्ज किया गया था।
दिल्ली के आनंद विहार निगरानी केंद्र ने बृहस्पतिवार की सुबह 8.10 बजे क्षेत्र में 405 एक्यूआई दर्ज किया, जो गंभीर श्रेणी में आता है।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब होने की मुख्य वजह ठंडा मौसम और हवाएं न चलना है, जो प्रदूषकों के जमा होने के लिए अनुकूल माना जाता है।
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली में बृहस्पतिवार को आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ेः नोट पर गांधी के साथ हो लक्ष्मी-गणेश की फोटोः सीएम  केजरीवाल

delhi ncr weatherdelhi ncr weather updatedelhi weatherdelhi weather forecastdelhi weather newsdelhi weather updateweather forecast delhiweather update today