NCB ने इटंरनेशनल ड्रग्स सिंडिकेट का किया भंडाफोड़

2 अफगानी नागरिक समेत 16 गिरफ्तार

मुजफ्फरनगरः  नसीबी के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। यहां एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडीकेट के तार दिल्ली के शाहीन बाग और मुजफ्फरनगर से जुड़े मिले हैं। मुजफ्फरनगर में हेरोइन की प्रोसेसिंग 2 अफगानी नागरिक कर रहे थे,  जबकि विदेश से आई हीरोइन शाहीन बाग से मुजफ्फरनगर भेजी जा रही थी। अब तक इस सिंडीकेट से 150 करोड़ से ज्यादा की हेरोइन बरामद की जा चुकी है।

दरअसल इसी साल 15 नवंबर 2022 को लुधियाना में एनसीबी की चंडीगढ़ यूनिट ने संदीप सिंह से 20 किलों से ज्यादा हीरोइन बरामद की थी।

इसे भी पढ़ेंः देश में 24 घंटे में आए 163 नए केस, 2 की मौत 

इस तरह एनसीबी ने कई एजेंसियों के साथ मिलकर अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडीकेट का भंडाफोड़ किया है। इस हेरोइन को 2 लैब्स में प्रोसेस किया जा रहा था।

इस सिंडीकेट को चला रहे 2 अफगानी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया है। ये सिंडीकेट पाकिस्तान और अफगानिस्तान से चल था और भारत के कई राज्यों में फैला था।  इस सिंडीकेट के 60 बैंक खातों को सीज किया गया है।

2 अफगानी नागरिक समेत 16 गिरफ्तार

इसके बाद तब से अब तक हुई लगातार छापेमारी में 30 किलो से ज्यादा हेरोइन और अन्य नशीले पदार्थ बड़ी मात्रा में बरामद हुए है। इस मामले में संदीप सिंह समेत 16 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। इसमें 2 अफगानी नागरिक भी शामिल हैं।

इस गैंग का मास्टरमाइंड अक्षय छाबरा है। जो लुधियाना से इस सिंडिक्ट को चला रहा था, अक्षय के पाकिस्तान और अफगानिस्तान में लिंक है वो कार्गो के जरिए हेरोइन मंगाता है। इस सिंडीकेट द्वारा खरीदी गई कुल 30 संपत्तियो की पहचान की गई है,जिन्हें जब्त करने की करवाई की जा रही है।

3 महीने की मेहनत के बाद पकड़े गए सभी आरोपी

बता दें किइस सिंडीकेट का जाल क्लबों और रेस्टोरेंट में फैला हुआ था। ये सिंडीकेट शराब, घी और चावल के कारोबार में भी था। एनसीबी के उत्तरी रीजन के डिप्टी डायरेक्टर ज्ञानेश्वर सिंह के मुताबिक ये एक बडा ऑपरेशन था, जिसमें 3 महीने की मेहनत के बाद सभी आरोपी पकड़े गए हैं।

Drugs syndicate bustedinternational drugs syndicateInternational drugs syndicate bustedअंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडीकेटड्रग्स सिंडिकेट का भंडाफोड़