एचईसी को बचाने को लेकर गैर भाजपा दलों का 10 को राजभवन मार्च

पंकज मिश्रा ने ईडी के असिस्टेंट डायरेक्टर के खिलाफ दर्ज कराया कंप्‍लेन केस

रांची : भाकपा राज्य कार्यालय के सभागार में एचईसी को बचाने के सवाल पर झारखंड के तमाम विपक्षी दलों की बैठक झामुमो के जिला अध्यक्ष मुस्ताक आलम की अध्यक्षता में हुई। बैठक का संचालन सीपीआई के अजय सिंह के द्वारा किया गया। बैठक में कांग्रेस ,झामुमो,राजद सीपीआई सीपीएम,माले एस यू सीआई माले रेड स्टार के प्रतिनिधि शामिल हुए।

बैठक में सर्वसम्मति से तय किया गया कि सभी राजनीतिक दल एचईसी को बचाने के आंदोलन में शामिल होंगे। एचईसी झारखंड का भविष्य है जिसे केंद्र सरकार साजिश के तहत बेचने की तैयारी में है। जिसे यहा की जनता बर्दाश्त नही करेगी।

सभी राजनीतिक दलों ने एक स्वर में कहा की एचईसी को किसी भी हाल में केंद्र सरकार को बेचने नही देंगे।अगर सरकार इसे बेचने की कोशिश करेगी तो सभी दल मिलकर जन आंदोलन तेज करेगी। इस क्रम में तय किया गया है कि 10 दिसंबर को सभी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता राजभवन मार्च कर राज्यपाल महोदय को एचईसी बचाने के लिए मिलकर ज्ञापन सौंपेंगे।

इसके पूर्व एचईसी के सीएमडी को भी ज्ञापन दिया जायेगा एवं झारखंड के तमाम सांसदों को एचईसी बचाने संबंधित मांग पत्र सौंपेंगे। सभी विधायकों को भी इस मामले से अवगत कराया जाएगा।

दलों के प्रतिनिधियों ने कहा अगर फिर भी केंद्र सरकार ने फैसला नहीं बदला तो तमाम राजनीतिक दल रांची बंद कराएंगे।

इस बैठक में कांग्रेस के प्रवक्ता राकेश सिन्हा, झामुमो के मुस्ताक आलम ,राजद के वरीय उपाध्यक्ष राजेश यादव, प्रदेश प्रवक्ता अनिता यादव, माले के भुवनेश्वर केवट, नंदिता सीपीएम के सुखनाथ लोहरा ,एस के रॉय, मिंटू पासवान,मोमिन कांफ्रेंस के अब्दुल्ला अजहर कासमी, अंजनी पांडे,सीपीआई से सुभा कुमारी एवम अजय सिंह उपस्थित थे।

 

 

यह भी पढ़ें – पंकज मिश्रा ने ईडी के असिस्टेंट डायरेक्टर के खिलाफ दर्ज कराया कंप्‍लेन केस

 

#एचईसी को बचाने को लेकर गैर भाजपा दलों का 10 को राजभवन मार्च