टेंगरा से 65 लाख रुपये के साथ एक गिरफ्तार

सोने में निवेश का झांसा देकर करोड़ों की ठगी

कोलकाता: कोलकाता पुलिस ने टेंगरा इलाके में छापेमारी अभियान चलाकर फिर एक बार भारी मात्रा में रुपये बरामद किया है। इस मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

उस युवक की शिनाख्त बेंजामिन अली (28) के रुप में हुई है। आरोपी के घर से लगभग 65 लाख 60 हजार रुपए बरामद किए गए हैं।

आरोपी पर फर्जी वेबसाइट खोलकर सोने में निवेश का झांसा देकर करीब डेढ़ करोड़ रुपए ठगने का आरोप है। वह क्रिस्टोफर रोड इलाके का रहने वाला है। वह एक किराए के मकान में रहता है।

उसके घर से कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी मिले हैं। पुलिस ने कहा कि बेंजामिन का वित्तीय लेन-देन एक जालसाज के साथ चल रहा था, जो सोने में निवेश का झांसा देता था।

इसे भी पढ़ेंः तृणमूल अकेले लड़ेगी आमचुनाव: ममता

इसकी जानकारी बैंक खाते से मिली थी। गौरतलब है कि सोने में निवेश के नाम पर फर्जी वेबसाइट खोलकर एक करोड़ 33 लाख रुपए धोखाधड़ी की शिकायत कोलकाता पुलिस के साइबर अपराध विभाग में की गयी थी। जांच करने पर पुलिस ने पाया कि फर्जी पैसे 11 अलग-अलग खातों में भेजे गए थे। वहां से जालसाजों ने दूसरे खाते में पैसे भेजकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया था।

बाद में वह पैसा ऑनलाइन या कई एटीएम से निकाला गया था। गौरतलब है कि पुलिस ने इसी मामले में नवंबर 2022 में 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। एक अन्य व्यक्ति को जनवरी 2023 में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने उसके पास से भी काफी संख्या में सिम, मोबाइल और बैंक के फर्जी दस्तावेज बरामद किए थे।

Cyber ​​Crime Department of Kolkata PoliceKolkata Police Tengra areaकोलकाता पुलिस के साइबर अपराध विभागकोलकाता पुलिस ने टेंगरा इलाके