जीत से गदगद केजरीवाल बोले- I Love You Too

दिल्ली के लोगों ने दिल्ली को साफ करने की जिम्मेदारी दी है

नयी दिल्लीः  दिल्ली  नगर निगम (MCD) चुनाव के नतीजे बुधवार (7 दिसंबर) को घोषित किए गए हैं। एमसीडी चुनाव के लिए वोटों की गिनती बुधवार सुबह शुरू हुई थी।

राज्य चुनाव आयोग ने कहा कि सभी 250 सीटों के लिए एमसीडी चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। आप (AAP) ने 134, बीजेपी (BJP) ने 104, कांग्रेस (Congress) ने 9 और निर्दलीय ने 3 सीटों पर जीत दर्ज की है।

आम आदमी पार्टी ने एमसीडी में बीजेपी का 15 साल से चला आ रहा राज खत्म कर दिया है। आप बहुमत के आंकड़े को पार कर गई है। बहुमत के लिए किसी भी पार्टी को एमसीडी के 250 वार्ड में से 126 पर जीत दर्ज करना जरूरी होता है।

ये बहुत बड़ी जीत- केजरीवाल

आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की चुनाव नतीजों पर पहली प्रतिक्रिया भी आई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों का शुक्रिया करते हैं। ये बहुत बड़ी जीत है।

इसे भी पढ़ेंः गुजरात-हिमाचल के साथ ही 7 उपचुनावों की मतगणना गुरुवार को

दिल्ली के लोगों को बहुत-बहुत बधाई, आई लव यू टू (I Love You Too)। दिल्ली के लोगों ने अपने बेटे और भाई को आर्शीवाद दिया। हम लोगों ने रात दिन मेहनत करके स्कूल और अस्पतालों को ठीक किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज दिल्ली के लोगों ने दिल्ली को साफ करने की जिम्मेदारी दी है। मैं दिल्ली की जनता का कर्ज कभी नहीं चुका पाऊंगा। दिल्ली में आप कार्यालय पर जश्न का माहौल है। इस दौरान आप कार्यकर्ताओं ने नारा लगाया कि ‘भ्रष्टाचार का एक ही काल।

क्या बोले मनीष सिसोदिया?

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी एमसीडी चुनाव में आप की जीत के लिए दिल्ली की जनता को धन्यवाद दिया और कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे नकारात्मक पार्टी की हार हुई। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ एक जीत नहीं बल्कि दिल्ली को स्वच्छ और बेहतर बनाने की बड़ी जिम्मेदारी है।

इस साल की शुरुआत में एमसीडी के फिर से एक होने के बाद यह पहला चुनाव था। एमसीडी चुनाव के लिए 4 दिसंबर को मतदान हुआ था। इस दौरान 50.48 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। इस बार एमसीडी के 250 वार्ड के चुनाव में कुल 1,349 उम्मीदवार मैदान में थे।

#Aam Aadmi Party#आम आदमी पार्टीDelhi Chief Minister Arvind KejriwalDelhi Deputy Chief Minister Manish SisodiaDelhi Municipal CorporationI Love You Tooआई लव यू टूआप कार्यालय पर जश्न का माहौलदिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदियादिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवालदिल्ली नगर निगम