पटनाः आदित्य ठाकरे-तेजस्वी यादव बीच हुई मुलाकात

विपक्षी एकता की कवायद तेज

पटनाः महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे बुधवार को बिहार के डिप्टी-सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की। वे तेजस्वी यादव से मिलने राबड़ी आवास पर पहुंचे।

इस दौरान तेजस्वी यादव ने आदित्य ठाकरे, प्रियंका चतुर्वेदी सहित सभी नेताओं का स्वागत किया। स्वागत के दौरान तेजस्वी यादव ने मिथिला पेंटिंग की चादर और लालू यादव पर लिखी दो किताबें आदित्य ठाकरे को भेंट दीं।

वहीं, आदित्य ने तेजस्वी को एक मराठी शॉल और शिवाजी महाराज की मूर्ति उपहार में दी।

राबड़ी आवास में मुलाकात और बैठक के दौरान शिवसेना की महिला नेता प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई भी मौजूद रहे।
इसके बाद आदित्य ठाकरे और तेजस्वी यादव सीएम नीतीश कुमार से मिलने एक अणे मार्ग गए।

उल्लेखनीय है कि मुलाकात से पहले आदित्य ने कहा कि तेजस्वी यादव मेरी उम्र के हैं। हम हमेशा से फोन पर बात करते रहे हैं। जब हम सरकार में थे, तब भी उनसे बात होती थी। जब वह विपक्ष में थे, तब भी हमारी बातचीत जारी थी। आज हम पहली बार मिलेंगे। हम पर्यावरण, उद्योग, जलवायु संकट सहित अच्छे काम के बारे में चर्चा करेंगे।

राजनीतिक जानकारों की माने तो, दोनों नेताओं की इस मुलाकात को विपक्षी एकता की कवायद के तौर पर भी देखा जा सकता है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार काफी समय से विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ेः देश की सुरक्षा के लिए केंद्र-राज्य के बीच स्वस्थ संबंध जरूरीः स्पीकर

वहीं, उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

इस बीच बिहार में बीजेपी ने रोजगार के मुद्दे पर बिहार विधानसभा सत्र को बाधित करने की तैयारी कर ली है। इस बारे में जब बिहार के डिप्टी-सीएम तेजस्वी यादव से सवाल पूछा गया तो उन्होंपे जवाब दिया कि सदन में देखा जाएगा। वहीं जवाब दिया जाएगा।

aaditya thackeray bihar dauraaaditya thackeray tejashwi yadav meetingaaditya thackeray to meet tejashwi yadavaditya thackeray meet tejashwi yadavaditya thackeray meets tejashwi yadavaditya thackeray newsaditya thackeray tejashwi yadav newsaditya thackeray tejashwi yadav videotejashwi yadav aditya thackeray