साहिबगंज मर्डर केस : रेबिका के खंडित शव का हुआ अंतिम संस्कार

हत्या के कारणों को जुटाने के लिए अनुसंधान जारी है : एसपी

साहिबगंज : बोरियो स्थित गोंडा पहाड़ में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परिजन और प्रशासनिक पदाधिकारियों की मौजूदगी में ईसाई रीति-रिवाज से मंगलवार की दोपहर ताबूत में बंद रेबिका पहाड़िन का अंतिम संस्कार हुआ।

एवेंजलिकल चर्च ऑफ इंडिया की ओर से संचालित बरहेट दलदली मिशन के तीन पादरी फास्टर रूबेन माल्तो, फास्टर बेंजामिन माल्तो और मर्कुस माल्तो ने ईसाई धर्म के अनुसार रेबिका के शव का अंतिम संस्कार कराया।

अंतिम संस्कार में डीसी रामनिवास यादव, एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा, भाजपा नेता हेमलाल मुर्मू, बोरियो बीडीओ, बोरियो थाना प्रभारी समेत कई पदाधिकारी और नेता शामिल हुए। सोमवार को रेबिका के खंडित शव का पोस्टमार्टम, फोरेंसिक जांच दुमका मेडिकल कॉलेज में हुई।

पोस्टमार्टम के बाद सोमवार की देर रात खंडित शव को ताबूत में बंद बोरियो थाना लाया गया था।
मंगलवार की सुबह ताबूत को गोंडा पहाड़ स्थित उसके परिजनों को सौंप दिया गया। शव के घर पहुंचते ही ताबूत पर लिपट कर परिजन फफक-फफक कर रोने लगे।

इसके बाद डीसी और एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने श्रद्धांजलि देकर आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया और मृतका के परिजनों को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।

डीसी ने कहा कि परिजनों को उचित मुआवजा दिलाया जायेगा। डालसा की तरफ से रिपोर्ट तैयार की जा रही है। रिपोर्ट तैयार होते ही पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जायेगा।

वहीं, मृतका की पांच वर्षीय बेटी रिया पहाड़िन के लिए भी सभी प्रकार की व्यवस्था की जायेगी। परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया।

इधर, एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा ने कहा कि मामले में अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। डीएसपी स्तर के अधिकारी अनुसंधान कर रहे हैं। शेष बचे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।

जल्द ही हत्याकांड के मुख्य आरोपी दिलदार के मामा मेइनुल अंसारी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। प्रारंभिक जांच में रेबिका की हत्या पारिवारिक विवाद होने की बात सामने आयी है। हत्या किन-किन कारणों से हुई है, तथ्यों को जुटाने के लिए पुलिस की अनुसंधान जारी है।

मौके पर बीडीओ टुडू दिलीप, पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार, थाना प्रभारी जगरनाथ पान, एएसआई करुण कुमार राय, मुखिया तेरेसिना मरांडी सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

 

यह भी पढ़ें – शव को श्मशान तक पहुंचाने वाले जवानों को डीजीपी ने किया सम्मानित

 

 

#साहिबगंज मर्डर केस : रेबिका के खंडित शव का हुआ अंतिम संस्कार