तमिलनाडु में बारिश के कारण स्कूल बंद

चेन्नई में जलभराव से यातायात बाधित

चेन्नईः चेन्नई, इसके पड़ोसी जिलों और तमिलनाडु के अन्य क्षेत्रों में सोमवार रातभर हुई बारिश मंगलवार भी जारी रही, जिसके कारण राज्य की राजधानी एवं निकटवर्ती इलाकों में पानी भर गया और स्कूल बंद करने पड़े चेन्नई में कई स्थानों पर जलभराव के कारण यातायात बाधित हुआ।

चेन्नई, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, चेंगलपेट, नागप्पट्टिनम, तंजावुर और तिरुवरुर जिलों में विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया गया।

राज्य के तटीय और कावेरी डेल्टा क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा जारी रहने का अनुमान है।

‘ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन’ के प्राधिकारियों ने कई क्षेत्रों का निरीक्षण किया और कहा कि नगर-राजमन्नार सलाई जैसे इलाकों और गणेशपुरम जैसे उपमार्गों में पहले से की गई तैयारियों और जल निकासी व्यवस्था के कारण बारिश का पानी नहीं भरा। जिन इलाकों में बाढ़ आने का खतरा है, वहां प्राधिकारियों ने बाढ़ निगरानी कैमरे लगाए हैं।

चेन्नई मेट्रो रेल चरण-2 परियोजना के मद्देनजर सड़कों के कई हिस्सों में अवरोधक लगाए गए हैं। इस तरह की बुनियादी पहलों के कारण लोग पहले से ही यातायात अवरुध होने की समस्या का सामना कर रहे हैं। ऐसे में बारिश और जलभराव ने इस समस्या को और बढ़ा दिया है।

मुख्यमंत्री एम के स्टालिन मंगलवार को सचिवालय में शीर्ष अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें मानसून संबंधी एहतियाती कदमों की समीक्षा की जाएगी। तमिलनाडु में 29 अक्टूबर को पूर्वोत्तर मानसून की बारिश शुरू हुई थी।

इसे भी पढ़ेः ईमानदारी के साथ ड्यूटी करें पुलिस-सीएम विजयन

breaking news in tamilnews in tamilnews18 tamil nadu channelonline tamil newstamiltamil flash newstamil latest newstamil nadutamil nadu latest mewstamil nadu live newstamil nadu newstamil newstamil news todaytoday news tamiltop tamil newsttamil nadu news today